DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व ऊर्जा मंत्री के घर भी अब जाएगी बिजली

गाजियाबाद। सत्यदेव यादव। पूर्व मंत्री रामबीर उपाध्याय के पटेलनगर सेकेंड स्थित आलिशान बंगले में भी कटौती होने पर अंधेरा छा जाता है। सब समय का फेर है। बसपा सरकार में ऊर्जा मंत्री रहे उपाध्याय के घर पांच वर्षो के दौरान शायद ही कभी बिजली गुल हुई हो। अपने बंगले पर मंत्री जी जब भी आते कारपोरेशन के अफसर कोठी पर ही नजर आते थे।

अब अवर अभियंता झांकने तक नहीं जाते। एक अफसर ने कहा हमें जो आदेश मिलता है उसका पालन करते हैं। वीआईपी कनेक्शन हटाने के आदेश प्राप्त हुए तो पूर्व मंत्री के घर का कनेक्शन एक फीडर पर डाल दिया गया। पहले जहां मंत्री जी के घर पटेलनगर, नेहरूनगर और मेरठ रोड बिजली घर के फीडर से आपूर्ति होती थी।

वहीं अब सिर्फ पटेलनगर फीडर से आपूर्ति की जा रही है। गाजियाबाद के रामबीर उपाध्याय ऊर्जा मंत्री जरूर रहे लेकिन उनके रहते गाजियाबाद को नो कट जोन का सुख तो दूर सबसे अधिक कटौती ङोलनी पड़ी। नाराज लोगों ने मंत्री जी के घर के बाहर विरोध-प्रदर्शन भी किया लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ।

मुख्य शहर के लोगों को गर्मियों में 15 से 20 घंटे कटौती ङोलनी पड़ी। कटौती का हाल इतना बुरा था कि नेहरूनगर के एक एसडीओ का मुंह तक काला कर दिया गया। बिजली घरों पर तोड़फोड़ की घटनाएं होती ही रही। पूरे शहर में अंधेरा छाया रहता था लेकिन मंत्री जी के घर 24 घंटे बिजली रहती थी। इसी बात को लेकर लोगों में नाराजगी रहती थी।

सपा सरकार में अब तक बिजली की हालत ठीक-ठाक है। एक भी विधायक सपा का नहीं होने पर भी गाजियाबाद में शाम छह से 10 बजे तक निर्बाध आपूर्ति के आदेश दिए गए हैं। लोगों ने अब जाकर राहत की सांस ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूर्व ऊर्जा मंत्री के घर भी अब जाएगी बिजली