DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कूड़े के ढेर में मिली पांच दिन की बच्ची

डेढ़ माह की बच्ची को मिले एक हफ्ता भी पूरा नहीं हुआ कि एक और बच्ची लावारिस हालत में मिली। प्रीमेच्योर बेबी होने की वजह से उसकी हालत चिंताजनक है।

महज पांच दिन की बच्ची को सफाई कर्मचारियों ने उद्योग विहार के नजदीक डूंडाहेड़ा के एक कूड़ेदान में पाया। बच्ची को पुलिस ने सिविल अस्पताल में
भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक उसे पीलिया होने की आशंका है। गुरुवार तक उसकी सभी टेस्ट की रिपोर्ट आ जाएंगी। बच्ची की देखभाल कर रहे डॉक्टर उमेश मेहता ने बताया कि 37 हफ्तों से कम समय में पैदा होने वाला बच्चा प्रीमेच्योर माना जाता है।

मिल सकती है मां: अस्पताल स्टॉफ का कहना है कि कूड़ेदान में मिली इस बच्ची की मां मिल सकती है। स्टाफ को एक महिला पर शक है, जिसने कुछ दिनों पहले एक बच्ची को अस्पताल में ही जन्म दिया था। महिला का पति गुजर चुका है और वह परेशान थी। महिला बगैर सूचित किए अस्पताल से बच्ची को लकर चली गई थी। 

अस्पताल में ही रहेगी बच्ची: चूंकि बच्ची प्रीमेच्योर है, लिहाजा मां के न मिलने पर उसे अस्पताल में रखा जा सकता है। स्वस्थ होने के बाद उसे चाइल्ड केयर सेंटर भेजा जाएगा।

कहां भेजा जाता है बच्चों को: ऐसे बच्चों को मेडिकली फिट होने पर सारी औपचारिकताएं पूरी कर ही रिलीव किया जाता है। इन्हें पंचकूला शिशु गृह, सोनीपत चाइल्ड केयर सेंटर, एसओएस विलेज, फरीदाबाद भेजा जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कूड़े के ढेर में मिली पांच दिन की बच्ची