DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लियोन की गेंदबाजी से घायल हुआ वेस्टइंडीज

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नैथन लियोन की पांच विकेटों की बदौलत आज दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खत्म होने तक नौ विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज की टीम 252 के स्कोर पर थम गई।
 
वेस्टइंडीज के पास एक विकेट शेष है और वह ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी से अभी 59 रन पीछे है। इससे पहले मंगलवार को वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन लड़खड़ाती हुई पारी की शुरूआत की थी और स्टम्प होने तक महज 49 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। वेस्टइंडीज की ओर से एड्रीयन बरात (07), क्रेग ब्रेथवेल (00) और कीरन पावेल 19 रन बनाकर सस्ते में निपट गए थे जबकि डैरेन ब्रावो (16) और शिवनारायण चंद्रपॉल (06) रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे।
 
तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर आज डैरेन ब्रावो ने 22 और रन जोड़े तथा 38 का सामान्य स्कोर बनाकर हस्सी की गेंद पर पगबाधा हो गए। इसके अलावा चंद्रपॉल ने बुधवार को वेस्टइंडीज को संभालते हुए 10 चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 94 रन जोड़े।

हालांकि शतक से महज छह रन दूर चंद्रपॉल इस बार लियोन की गेंद पर पगबाधा होकर पवेलियन लौटने पर मजबूर हो गए। नरसिंह देवनारायण ने भी चंद्रपॉल की तरह सात चौकों और एक छक्के की मदद से अहम 55 रनों का योगदान दिया। हालांकि इसके बाद टीम का कोई भी खिलाड़ी टिक कर नहीं खेल पाया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज नौ विकेट गंवा कर 252 के स्कोर पर था।
 
ऑस्ट्रेलिया की ओर से लियोन ने अपनी शानदार गेंदबाजी का परिचय देते हुए सर्वाधिक पांच विकेट झटके। लयान ने चंद्रपॉल (94), देवनारायण (55), सैमी (01), शेन शिलिंगफोर्ड (04) और केमर रोच (00) के विकेट झटके।
 
इससे पहले दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पारी की शुरूआत होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज माइकल हस्सी ने बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम को 311 के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचा दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लियोन की गेंदबाजी से घायल हुआ वेस्टइंडीज