DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने पाकिस्तान की कबड्डी टीम को मैच में दी मात

कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान और भारत के बीच गांव मेवला महाराजपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पहला टेस्ट कबड्डी मैच हुआ। इसमें भारत की टीम ने पाकिस्तान की टीम को बुरी तरह हरा दिया। भारत की टीम ने 35 प्वाइंट हासिल किए और पाकिस्तान की टीम मात्र 12 प्वाइंट ही ले सकी। नगर निगमायुक्त डॉ. डी सुरेश ने इस मैच का शुभारंभ करवाया।

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर रेड का निर्णय लिया। मैच में शुरू से अंत तक भारत की टीम पाक पर हावी रही। पहले हाफ में पाकिस्तान कि टीम ने दो बार टाइम आउट लिया। लाइट नहीं होने के कारण यह मैच 45 मिनट की जगह मात्र 35 मिनट तक ही खेला गया।

मैच शुरू होने पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने फ्लैग मार्च निकाला। इसके बाद इंटरनेशनल कोच उमा शंकर वशिष्ठ ने टॉस कर मैच को शुरू करवाया। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने साइड का चयन किया गया। पहले हॉफ तक भारत की 26 प्वाइंट और पाक 7 प्वाइंट रहे। पाक टीम का बेहतर प्र्दशन नहीं होने के कारण पहले हॉफ में दो बार मैच शुरू होकर मात्र 10 मिनट बाद ही टाईम आउट लिया गया। इस दौरान पाक टीम के कोच ने खिलाड़ियों को कई गूर दिए। इसके बावजूद पाक टीम भारत पर कोई खास असर नहीं छोड़ सकी। इसके बाद पाक टीम ने फिर टाइम आउट लिया। दूसरे हॉफ में भी पाक टीम भारत पर कोई खास दबाव नहीं बना सकी। मैच खत्म होने तक पाकिस्तान टीम मात्र 12 प्वाइंट बना सकी। जबकि भारत की टीम ने 35 प्वाइंट लेकर मैच को अपने कब्जे में कर लिया। भारतीय टीम की ओर से प्रमोद नागर और राधे ने सबसे अधिक प्वाइंट लिए। दूसरा मैच इन दोनों के बीच 19 अप्रैल तारीख को लैडहोला में खेला जाएगा।

पाकिस्तान कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव मो. सरवर बट ने बताया मैच हारने का मुख्य कारण प्रैक्टिस रही है। पाक के सभी खिलाड़ी सर्किल के हैं। यह मैच नेशनल स्टाइल में खेला गया है। 19 तारीख को हमारी टीम बेहतर करेगी। इस मौके पर उत्तर प्रदेश से विधायक करतार भड़ाना, निगमायुक्त डॉ. डी सुरेश मौजूद थे। कबड्डी कोच बीएस चपराना ने इस प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं।
--------------------------
लड़कियों के बीच हुआ शो मैच

फरीदाबाद। पाकिस्तान और भारत के बीच खेले गए कबड्डी मैच से पहले मेवला महाराजुपर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हरियाणा और पंजाब की लड़कियों की टीम का मैच हुआ। इसमें पंजाब की टीम ने हरियाणा की टीम को हरा दिया। पंजाब की टीम ने 21 प्वाइंट हासिल किए और हरियाणा की टीम 17 प्वाइंट ले सकी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने पाकिस्तानी कबड्डी टीम को मैच में हराया