DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमसीडी चुनाव परिणाम :भाजपा तीनों निगमों पर बोलबाला

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा नवगठित तीनों निगमों पर कबिज होने की ओर बढ़ रही है हालांकि इनमें से एक निगम में भाजपा को अन्य सदस्यों के समर्थन की जरूरत पड़ सकती है। उत्तर और पूर्वी नगर निगम में भाजपा अपने दम पर जीत हासिल करती दिख रही है, वहीं दक्षिणी निगम में वह सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है और उसे निर्दलीयों के समर्थन से जरूरी संख्या हासिल करने की उम्मीद है।
   
राज्य चुनाव आयोग ने 128 वार्डों के परिणामों की घोषणा की है जिसमें से भाजपा को 68 वार्डों में जीत मिली है और कांग्रेस को 40 सीट हासिल हुई है । बसपा को पांच सीट, रालोद को दो तथा जद यू एवं इनेलोद को एक़़एक सीट पर जीत हासिल हुई है। रविवार को नगर निगम के 272 वार्ड के लिए मतदान हुआ था। प्राप्त रूझानों के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली नगर निगम में भाजपा ने 104 वार्डों में 43 पर या तो बढ़त बनाये हुए है या जीत दर्ज की है। जबकि कांग्रेस 30 सीटों पर आगे चल रही है। अश्चर्यजनक रूप से इस क्षेत्र में अन्य 26 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पूर्वी दिल्ली में 64 वार्डों में भाजपा 34 पर बढ़त बनाये हुए है जबकि कांग्रेस 16 वार्ड में आगे चल रही है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 104 वार्डों में भाजपा 61 वार्डों में बढ़त बनाये हुए है जबकि कांग्रेस 16 सीटों पर आगे चल रही है। राज्य निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहर भर में 33 केंद्रों पर 272 वार्डों के लिए मतों की गिनती का काम चल रहा है । आज पहला चुनाव परिणाम पूर्वी क्षेत्र के शहादरा सीट का घोषित किया गया जहां से भाजपा के बलबीर सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस के जगदीश को 1238 रिपीट 1238 मतों के अंतर से पराजित किया । सिंह को 6,809 मत प्राप्त हुए जबकि उनके प्रतिद्वन्द्वी को 5,571 मत मिले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमसीडी चुनाव परिणाम :भाजपा तीनों निगमों पर बोलबाला