फोटो गैलरी

Hindi Newsआइसीएमआर की सूची में मगध विश्वविद्यालय शामिल

आइसीएमआर की सूची में मगध विश्वविद्यालय शामिल

बिहार के मगध विश्वविद्यालय को इंडियन काउंसिल आफ मार्केटिंग रिसर्च (आइसीएमआर) की भारत के शीर्ष 20 विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल किया गया...

आइसीएमआर की सूची में मगध विश्वविद्यालय शामिल
Tue, 17 Apr 2012 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मगध विश्वविद्यालय को इंडियन काउंसिल आफ मार्केटिंग रिसर्च (आइसीएमआर) की भारत के शीर्ष 20 विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल किया गया है।

मगध विश्वविद्यालय के कुलपति अरुण कुमार ने बताया कि आइसीएमआर की भारत के 20 विश्वविद्यालयों की नवीनतम सर्वे सूची में मगध विश्वविद्यालय को स्थान दिया गया है। संस्था ने उच्चतर शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत शैक्षिक संस्थाओं का सर्वे करते हुए विश्वविद्यालय को यह स्थान दिया है।

वर्ष 1962 में स्थापित इस विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा कि अकादमिक सत्र के कार्यक्रम को नियमित करने के गंभीर प्रयासों, बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और कालेजों के उन्नयन के कारण विश्वविद्यालय को यह सम्मान प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि नये नये अनुसंधान कार्यक्रम को बढा़वा देने और वर्तमान समय के अनुरूप नये पाठयक्रम शुरू करने के कारण विश्वविद्यालय ख्याति प्राप्त कर रहा है। विद्वानों द्वारा विकास और शोध कार्यक्रम में सक्रिय योगदान करने के कारण विश्वविद्यालय में नित नये आयाम जुड़ते जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें