फोटो गैलरी

Hindi Newsनिर्मल बाबा के खिलाफ शिकायतों की बाढ़

निर्मल बाबा के खिलाफ शिकायतों की बाढ़

विवादों में घिरे निर्मल बाबा के खिलाफ शिकायतों की बाढ़ आ गई है। सोमवार को मेरठ के एक व्यक्ति ने निर्मल बाबा पर बीमार बनाने का आरोप लगाते हुए शिकायतवाद...

निर्मल बाबा के खिलाफ शिकायतों की बाढ़
Tue, 17 Apr 2012 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

विवादों में घिरे निर्मल बाबा के खिलाफ शिकायतों की बाढ़ आ गई है। सोमवार को मेरठ के एक व्यक्ति ने निर्मल बाबा पर बीमार बनाने का आरोप लगाते हुए शिकायतवाद दर्ज कराया। इधर मुजफ्फरपुर में एक महिला ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया, तो भोपाल में भी बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

मेरठ के हरीशवीर सिंह ने लिखित शिकायत में कहा है कि समागम में शामिल होने के लिए उनसे 11 हजार रुपए लिए गए। फिर एक समागम में उन्हें मीठी खीर खाने को कहा गया। उन्होंने खीर खाई, तो उनकी तबियत बिगड़ गई। जब वह डॉक्टर के पास जांच कराने गए, तो पता चला कि उन्हें मधुमेह है।

हरीशवीर के अनुसार बाद में इलाज से उनकी तबियत ठीक हुई, तो निर्मल बाबा ने उन्हें फोन कर समागम में आने को कहा, ताकि वह बाबा की कृपा से स्वस्थ होने की बात दूसरे भक्तों को कहें। हरीशवीर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

मुजफ्फरपुर की महिला ने भी निर्मल बाबा पर  धोखाधड़ी का मुकदमा दायर किया है। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। मामले की अगली सुनवाई दो मई को होगी। भोपाल में भी एक मुकदमा निर्मल बाबा के खिलाफ दायर हुआ है।

बचाव में उतरे भक्त
निर्मल बाबा के लगातार विवादों में घिरते जाने के कारण उनके भक्त भी एकजुट होने लगे हैं। फेसबुक और ट्विटर पर बाबा के समर्थन में लगातार पोस्ट आ रहे हैं। वैसे इंटरनेट पर सबसे अधिक निर्मल बाबा फ्रॉड या फ्रॉड निर्मल बाबा लिख कर सर्च किया जा रहा है। फेसबुक पर बाबा के एकाउंट से जुड़नेवालों की तादादा करीब तीन लाख हो चुकी है, जबकि वहां दिए गए पोस्ट को पसंद करनेवालों की संख्या भी लाखों में है। ट्विटर पर भी बाबा के फॉलोअर बढ़ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें