DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दारोगा के लिए अगले महीने आएगी वैकेंसी

कुछ वर्ष पहले बड़ी संख्या में सब इंस्पेक्टर की बहाली होने के बाद एक बार फिर इसी पद के लिए बहाली की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने इसकी तैयारियां करनी शुरू कर दी है। एक महीने के अंदर इसका नॉटिफिकेशन जारी होगा और फिर फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। इस बार सब इंस्पेक्टर के साथ-साथ सार्जेट, फायर स्टेशन ऑफिसर और जिला कमांडेंट होमगार्ड की भी बहाली होगी।

नई बहाली के लिए आयोग अभी उम्र, शैक्षणिक योग्यता सहित अन्य क्राइटेरिया पर काम कर रहा है। आयोग के संयुक्त सचिव शेखर चंद्र वर्मा ने कहा कि कुल बहालियों की संख्या 500 से अधिक होगी। पहले सिर्फ सब इंस्पेक्टर के लिए परीक्षा लेने की बात हो रही थी, लेकिन अब इसके साथ में सार्जेट, फायर स्टेशन ऑफिसर, डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट होमगार्ड की भी परीक्षा ली जाएगी।

इन सभी पदों का वेतनमान एक है और इसके लिए शारीरिक व लिखित परीक्षा का आयोजन साथ में किया जाएगा। पहले शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में मौका दिया जाएगा। सार्जेट की शारीरिक दक्षता परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थी सब इंस्पेक्टर के लिए बैठ सकते हैं। कुल बहालियों में 299 पद करीब सब इंस्पेक्टर और 78 पद सार्जेट के होंगे। आयोग इस बीच फर्मासिस्ट और एमवीआई के इंटरव्यू की प्रक्रिया पर भी जल्द काम शुरू करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दारोगा के लिए अगले महीने आएगी वैकेंसी