DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव कार्य से जुड़े अफसर-कर्मियों के तबादले पर रोक

नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही चुनाव से संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों की ट्रांसफर पोस्टिंग पर रोक लग गई है। यह रोक चुनाव परिणाम घोषित होने तक प्रभावी रहेगी। आयोग के अनुसार जिला निर्वाचन पदाधिकारी(नगरपालिका), अनुमंडल पदाधिकारी, नगरपालिका के प्रभारी पदाधिकारी, निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी तथा उप निर्वाची पदाधिकारी(नगरपालिका) तथा उप जिला निर्वाचन पदाधिकारी के स्थानांतरण पर पाबंदी रहेगी।

आयोग के अनुसार इन पदाधिकारियों के मामले में पहले से जारी स्थानांतरण आदेश का क्रियान्वयन नहीं हुआ है तो ऐसी स्थिति में उसके क्रियान्वयन पर रोक रहेगी। चुनाव कार्य में पीठासीन पदाधिकारी, मतदान पदाधिकारी, मतदानकर्मी, मतगणना पर्यवेक्षक व सहायक के रूप में प्रतिनियुक्त किए जाने वाले पदाधिकारियों-कर्मचारियों का स्थानांतरण संबंधित विभाग व सक्षम पदाधिकारी जिला पदाधिकारी(नगरपालिका) का अनुमोदन प्राप्त कर ही करेंगे।

चुनाव से जुड़े अन्य क्षेत्रीय पदाधिकारियों व कर्मचारियों के स्थानांतरण पर भी रोक रहेगी। रिक्त पदों पर आयोग का अनुमोदन प्राप्त कर ही पदस्थापन किया जाएगा। आयोग ने कहा है कि अगर प्रशासनिक दृष्टिकोण से चुनाव से जुड़े किसी पदाधिकारी व कर्मचारी की ट्रांसफर-पोस्टिंग आवश्यक हो तो सक्षम प्राधिकारी द्वारा आयोग का आदेश प्राप्त कर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मेडिकल, पारा मेडिकल तथा आपातकालीन सेवाओं से जुड़े पदाधिकारियों-कर्मचारियों के पदस्थापन स्थानांतरण को इस आदेश से मुक्त रखा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव कार्य से जुड़े अफसर-कर्मियों के तबादले पर रोक