DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला को बंधक बना, घर में की लूटपाट

राजधानी के यमुना विहार इलाके में सोमवार दिनदहाड़े 62 वर्षीय एक महिला को बंधक बना हथियारबंद बदमाश करीब चार लाख रुपये नकदी और जेवरात सहित कई लाख का माल लूटकर फरार हो गए। लुटेरे कोरियर वाला बन कर महिला के घर में दाखिल हुए थे। विरोध करने पर लुटेरों ने महिला के सिर पर तमंचे के बट से वार भी किया। जख्मीहालत में महिला को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि लुटेरों ने हवा भी गोलियां भी चलाईं, हालांकि पुलिस ने गोली की घटना से इंकार किया है। हमलावर लुटेरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
वारदात शाम करीब साढ़े तीन बजे की है। यमुना विहार में 65 वर्षीय तरसेन गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका कश्मीरी गेट इलाके में आटो स्पेयर पार्ट्स का कारोबार है। वह रोज की तरह सोमवार सुबह अपनी दुकान पर गए थे। उनके बेटे भी अपने-अपने काम पर गए थे। घर में अकेली उनकी पत्नी 62 वर्षीय विनोद गुप्ता थीं। शाम अचानक एक युवक उनके घर आया। उसने उनके बेटे के नाम का कोरियर लेकर आने की बात कही। इसके लिए उसने बकायदा एक लिफाफा भी दिखाया। फिर उसने पानी पीने के बात कही और बहाने से घर में दाखिल हो गया। उसके पीछे-पीछे दो अन्य साथी भी घर में घुस गए।
तीनों ने इसके बाद महिला को बंधक बना लिया। महिला ने विरोध किया तो उसके सिर पर तमंचे की बट से वार कर उसे घायल कर दिया और उसे जान से मारने की धमकी दी। डरी-सहमी महिला इसके बाद चुप हो गई और लुटेरों के कहने पर उन्हें अलमारी की चाभी सौंप दी। लुटेरों ने अलमारी में रखी करीब चार लाख रुपये की नकदी, लाखों के जेवरात और अन्य कीमती सामान सहित कई लाख का माल लूटा और वहां से फरार हो गए। लुटेरों के जाने के बाद महिला ने शोर मचाया और वारदात की जानकारी अपने पति को दी। लूटपाट की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने महिला को पास के अस्पताल में भर्ती कराया और उनके बयान के आधार पर इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

घायल महिला द्वारा लुटेरों के हुलिये के बारे में मिली जानकारी के आधार पर हमारी टीम जांच कर रही है। हम इलाके के संदिग्धों से इस संबंध में पूछताछ कर रहे हैं।
एस.के. जैन
डीसीपी नॉर्थ ईस्ट
 
बुजुर्गो के साथ आपराधिक घटनाएं
31 अक्तूबर, 2011- जंगपुरा में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की गला घोंटकर हत्या।
28 सितम्बर, 2011- रमेश नगर में 82 वर्षीय बुजुर्ग की गला घोंटकर हत्या।
10 सितम्बर, 2011- कालका जी में 62 वर्षीय एक बुजुर्ग की हुई हत्या।
18 जुलाई, 2011- राजाैरी गार्डन में 68 वर्षीय बुजुर्ग की हुई हत्या।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिला को बंधक बना, घर में की लूटपाट