DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...तो राज्यपाल को फांसी पर चढ़ा दिया जाता: आजम

अपने विवादास्पद बयानों के कारण अकसर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और उत्तरप्रदेश के कबीना मंत्री आजम खान ने राज्य के पूर्व राज्यपाल टीवी राजेस्वर को फांसी पर चढ़ा देने का बयान देकर नए विवाद को न्यौता दे दिया है।

खान ने राजकीय डिग्री कालेज के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश के रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय सम्बन्धी विधेयक को तत्कालीन राज्यपाल टीवी राजेश्वर ने जानबूझकर लटकाए रखा और उस पर दस्तखत नहीं किए। अगर कोई जम्हूरियत और कानून का मुल्क होता तो राज्यपाल को दिल्ली के लाल किले पर ले जाकर झंडा फहराने वाली जगह पर फांसी दे दी जाती।

जौहर विश्वविद्यालय रूपी अपनी स्वप्निल परियोजना के हश्र की टीस जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि तत्कालीन राज्यपाल टीवी राजेश्वर ने विश्वविद्यालय सम्बन्धी विधेयक को जानबूझकर लटकाए रखा, क्योंकि वह केन्द्र सरकार के इशारे पर चल रहे थे। मुलायम सिंह यादव भी उनसे दो बार मिलने गए लेकिन उन्होंने विधेयक पर दस्तखत करने के बजाये उसे राष्ट्रपति के पास भेज दिया।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने जौहर विश्वविद्यालय की फाइल को करीब डेढ़ साल तक लटकाए रखा। खान ने कहा कि मेरी नजर में पूरी दुनिया के इतिहास में यह पहला और आखिरी वाकया होगा कि किसी सूबे के राज्यपाल ने शिक्षा सम्बन्धी विधेयक पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया। राजेश्वर ही इस साजिश के जिम्मेदार थे और उन्होंने संविधान का कत्ल किया है।

अपने धुर प्रतिद्वंद्वी तथा मुसलमानों को हक दिलाने की बात कहकर हाल में प्रदेश सरकार पर हमलावर हुए दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह कैसा देने वाला है जो सिर्फ मांगता है। इसने जो संस्कार पाए हैं कि आखिरी सांस तक वह देना नहीं सीख सकता।

खान ने बुखारी द्वारा सपा को मुस्लिम वोटों से महरूम करने की धमकी दिए जाने के बारे में कहा कि सिर्फ कमजर्फ लोग ही ऐसा करते हैं। उनकी हैसियत कितनी है, यह आपने विधानसभा चुनाव में देख लिया। करीब 80 प्रतिशत मुस्लिम आबादी वाली बेहट सीट से चुनाव लड़े उनके दामाद की जमानत तक जब्त हो गई। उनकी औकात ही कितनी है, उनकी वजह से हम बेहट के आसपास की तीन-चार सीटें हार गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:...तो राज्यपाल को फांसी पर चढ़ा दिया जाता: आजम