DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयरपोर्ट पर फिनलैंड के नागरिक ने दी जान

दिल्ली एयरपोर्ट की छह मंजिली कार पर्किंग (एमएलसीपी) की छत से रविवार को कूदकर फिनलैंड के एक नागरिक ने खुदकुशी कर ली। हादसे में दोहरी लापरवाही का मामला भी उजागर हुआ है।

आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी आरए संजीव ने बताया कि सुबह करीब 7:30 बजे एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें जानकारी दी गई थी कि एक अर्धनग्न व्यक्ति एयरपोर्ट पर घूम रहा है। करीब दो घंटे बाद पुलिस ने इस व्यक्ति को पकड़ लिया। उसकी पहचान 27 वर्षीय फिनलैंड निवासी अतरू पेका करलेला के रूप में हुई।

पुलिस ने उसे मानसिक तौर पर बीमार पाया। इसके बाद अतरू को फिनलैंड दूतावास ले जाकर उसे वहां के अधिकारी को सौंप दिया था। पुलिस ने दूतावास को यह भी बता दिया था कि अतरू मानसिक रूप से ठीक नहीं है, लिहाजा इस पर नजर रखने की जरूरत है। लेकिन करीब डेढ़ बजे दोपहर में अर्तू फिर एयरपोर्ट आ गया और खुदकुशी कर ली।

दूसरी लापरवाही डायल द्वारा एमएलसीपी की सुरक्षा के लिए तैनात कंपनी की है। इस घटना से एयरपोर्ट की सुरक्षा पर भी एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। एमएलसीपी के पांचवे फ्लोर और छत पर किसी का भी जाना वजिर्त है। यहां तक कि लिफ्ट भी सिर्फ चौथे फ्लोर तक ही जाती है। लेकिन, अर्तू छत तक पहुंचकर वहां से कूद गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पार्किग की छत की सुरक्षा के लिए सिर्फ एक ही गार्ड लगा हुआ है। ऐसे में पूरी छत पर सुरक्षा करना असंभव है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयरपोर्ट पर फिनलैंड के नागरिक ने दी जान