फोटो गैलरी

Hindi Newsअमूल ने 2 रुपये बढ़ाए दूध के दाम

अमूल ने 2 रुपये बढ़ाए दूध के दाम

दिल्ली-एनसीआर में अमूल का दूध सोमवार से दो रुपये लीटर महंगा हो जाएगा। अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध अब 40 रुपये प्रति लीटर...

अमूल ने 2 रुपये बढ़ाए दूध के दाम
Sun, 15 Apr 2012 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में अमूल का दूध सोमवार से दो रुपये लीटर महंगा हो जाएगा। अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध अब 40 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। इसके साथ ही सिंगल टोंड और डबल टोंड दूध की कीमत में एक रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

हालांकि अमूल ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन अपने डीलर्स को एसएमएस करके दाम बढ़ाने की जानकारी दे दी है। एक विक्रेता ने इसकी पुष्टि भी कि कंपनी की तरफ से एसएमएस कर दूध के दाम बढ़ाए जाने की जानकारी दी गई है।

अमूल ने गुजरात में 10 अप्रैल से दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे। तभी ये ऐलान किया था कि जल्द ही देश के बाकी हिस्सों में भी दाम बढ़ाए जाएंगे। देश के सबसे बड़े दूध उत्पादक अमूल के दाम बढ़ाए जाने के बाद जल्द ही मदर डेयरी के ग्राहकों को भी दूध की बढ़ी हुई कीमत देनी पड़ सकती है। हालांकि मदर डेयरी ने पिछले हफ्ते कहा है कि दाम बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

2006 से 2012 के बीच अमूल ने दूध के दाम 15 बार बढ़ाए हैं। जिस रफ्तार से दूध की कीमतें बढ़ रही हैं, इससे अनुमान है कि दो साल बाद आपको दूध 50 रुपये लीटर तक खरीदना पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें