DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब सीमा से रोहतक तक बनेगी फोर लेन सड़क

कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को कहा कि नरवाना के पास पंजाब सीमा से नरवाना (उचाना) जींद व लाखनमाजरा के रास्ते रोहतक तक 750 करोड़ रुपए की लागत से चार लेन की सड़क बनाई जाएगी।

हुड्डा शनिवार को संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के अवसर पर सिरसरा के सांसद डॉ. अशोक तंवर के साथ नरवाना में आयोजिक एक विशाल समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

हुड्डा ने कहा कि वे मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का संदेश लेकर आए हैं जिसमें उन्होंने बताया है कि वे मई महीने में जींद विकास रैली को सम्बोधित करेंगे। यह रैली जिला स्तरीय होगी और उसी दिन मुख्यमंत्री जींद जिले के विकास के लिए अनेक परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

दाता सिंह वाला से रोहतक तक प्रस्तावित इस चार लेन सड़क को जींद के विकास की जीवन रेखा बताते हुए उन्होंने कहा कि इसके अन्तर्गत जींद नरवाना और जुलाना में पुल बनाए जाएंगे। इसके अलावा जींद जुलाना और लाखनमाजरा में बाई पास बनाए जाएंगे जिससे पूरे जींद जिले को लाभ पहुंचेगा और विकास के गति में तेजी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस बड़ी परियोजना पर एक अगस्त से काम शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा जींद को गोहाना से रेल लाइन के जरिए जोड़ा जा रहा है जिसमें आधा खर्चा प्रदेश सरकार दे रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार इस वित्त वर्ष में शिक्षा पर कुल बजट की 20 प्रतिशत राशि खर्च करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब सीमा से रोहतक तक बनेगी फोर लेन सड़क