DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन में आपराधिक वारदातें बढ़ी

गर्मी का मौसम आते ही ट्रेनों में छीना-झपटी व लूट की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। शनिवार को खिड़की के किनारे बैठी महिला यात्री के लाखों रुपए के जेवरों से भरा बैग बदमाश लूटकर भाग गया। इस घटना के बाद आक्रोशित यात्रियों ने ट्रेन रोकने के लिए सात बार चेन पुलिंग की। इतना ही नहीं, दो अन्य ट्रेनों में महिला यात्री चोरों का शिकार बन गईं।

शनिवार को इंदौर से जम्मूतवी की ओर जाने वाली मालवा एक्सप्रेस के आरक्षित कोच नम्बर एस-2 की बर्थ नम्बर 17 पर इंदौर निवासी अनुरीता विजयवर्गीय पत्नी विक्की जालंधर जा रही थी। ट्रेन शाम करीब 7.55 बजे बीना से रवाना हुई। कुछ समय बाद चेन पुलिंग हुई, मगर ट्रेन धीमी होने के बाद फिर रफ्तार पकड़ने लगी। आक्रोशित यात्राियों ने 53 मिनट में सात बार चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक लिया। ट्रेन के रुकते ही टीटीई धीरेन्द्र भीलवाल व स्क्वायडकर्मी मौके पर पहुंचे।

वहां महिला यात्राी ने बताया कि खिड़की से बदमाश उसका बैग लूट ले गए। महिला ने बताया कि बैग में सात तोला सोने का गले का हार, कान के झुमके, हाथ की दो चूड़ियां, एक अंगूठी, एक हीरे की अंगूठी, 20 हजार नगद रुपए, एटीएम, क्रेडिट कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस सहित करीब  8 से 10 लाख रुपए का सामान रखा था। सहयात्रियों के आक्रोश को देखते हुए पीड़ित महिला से तत्काल रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वहीं एक अन्य घटना में हैदराबाद से नई दिल्ली जा रही आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस के आरक्षित कोच एस-1 की सीट नम्बर 63 पर हैदराबाद निवासी वजीद पुत्र एमए करीम सिकंदराबाद से दिल्ली जा रहे थे। ग्वालियर स्टेशन पर करीब तड़के 4.30 बजे कोच से चिल्लाने की आवाज आई।

 स्क्वायडकर्मी दौड़कर वहां पहुंचे। वहां वजीद ने बताया कि उसकी पत्नी का बैग बदमाश छीनकर भाग गया है। करीम के अनुसार बैग में डिजीटल कैमरा, 4250 रुपए नगद, एटीएम व अन्य सामान रखा है। स्क्वायडकर्मियों ने वजीद से रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा, मगर ट्रेन चलने के कारण उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराने से इंकार कर दिया। वहीं, एक अन्य घटना में मध्य प्रदेश के ग्राम खाटा थाना हरियानी शिवहर निवासी शकीला बानो पवन एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी। महिला ने बताया कि गाड़ी जब इलाहाबाद स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 10 पर खड़ी थी, तभी बदमाश उसका बैग चुरा ले गए। बैग में 4500 रुपए नगद, शिक्षण प्रमाण पत्र सहित अन्य सामान रखा था। घटना की रिपोर्ट महिला ने मानिकपुर जीआरपी में चोर के खिलाफ दर्ज करा दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रेन में आपराधिक वारदातें बढ़ी