DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

असरदार रहा अनुसूचित जाति बच्चों का नामांकन कार्यक्रम: सीपी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. सीपी ठाकुर ने कहा कि शिक्षा की अलख जगाकर ही अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों का उत्थान किया जा सकता है। भाजपा ने इस दिशा में प्रयास शुरू किया और उसके सार्थक परिणाम मिले हैं।

पार्टी कार्यालय में शनिवार को आयोजित अंबेडकर जयन्ती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा. ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने अनुसूचित जाति समाज के बच्चों का स्कूल में दाखिला कराने का अभियान चलाया। कार्यकर्ताओं की पहल पर अकेले बेगूसराय जिले में स्कूल जाने से वंचित एक हजार बच्चों का नामांकन कराया गया। पटना में भी पांच सौ बच्चों को दाखिला कराया गया। यही स्थिति लगभाग सभी जिलों में रही। पार्टी द्वारा चलाए गये दलित बस्तियों में सहभोज का कार्यक्रम भी काफी प्रभावी रहा।

प्रदेश संगठन मंत्री नागेन्द्रजी ने कहा कि बाबा सहेब अम्बेडकर ने समाज की कुरीतियों के खिलाफ लंबा संघर्ष किया था। उनके इस संघर्ष के कारण समाज में काफी बदलाव आया और वह समाज की मुख्यधारा में जुड़ सके।

प्रदेश महामंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि डा. अंबेडकर और दीनदयाल उपाध्याय के विचारों में काफी समानता थी। दोनों महापुरुषों ने वंचित समाज के विकास के लिए काफी काम किया। उपाध्यक्ष हरिशंकर शर्मा, प्रदेश मंत्री सत्येन्द्र नारायण कुशवाहा और अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष डा. योगेन्द्र पासवान ने कहा कि कांग्रेस हमेशा समाज को तोड़ने की साजिश रचती रही। लेकिन दलित वर्ग के लोग इससे विचलित नहीं होने वाले हैं। कार्याक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता संजय मयूख ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष रमेश राम ने किया।

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सुधीर कुमार शर्मा, कार्यालय प्रभारी ललिता यादव, मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह और अशोक भट्ट, किसान मोर्चा के अध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह और क्रीड़ा मंच के अरविन्द सिंह के अलावा कुंअर विजय पासवान, संजय चन्द्रा, छोटे लाल रावत और मनारंजन गिरी आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:असरदार रहा अनुसूचित जाति बच्चों का नामांकन कार्यक्रम: सीपी