DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिमुतल्ला आवासीय विद्यालय की परीक्षा आज

सिमुतल्ला आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए रविवार यानी 15 अप्रैल को परीक्षा होगी। प्रारंभिक परीक्षा में कुल 12 हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। इसके लिए राज्य के 19 जिलों में कुल 22 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो घंटों की होगी और इस दौरान 120 वस्तुनिष्ठ सवाल पूछे जाएंगे।

बिहार सरकार की ओर से स्थापित इस विद्यालय में छात्रों को छठी कक्षा से प्रवेश मिलता है। एडमिशन पाने वाले छात्र-छात्रओं को मुफ्त में शिक्षा के साथ-साथ आवासीय सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है। सत्र 2012 में प्रवेश के लिए परीक्षा लेने की जिम्मेदारी चाणक्या राष्ट्रीय विधि महाविद्यालय को सौंपी गई है।

परीक्षा के संयोजक और चाणक्या राष्ट्रीय विधि महाविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों से 19 मार्च तक आवेदन लिया गया है। करीब 12 हजार आवेदन आए हैं और छात्र-छात्रओं को एडमिट कार्ड भेज दिया गया है। वैसे छात्र जिनकी उम्र एक अप्रैल 2012 को 10 साल से कम या 12 साल से ज्यादा दी थी, उनका आवेदन रद्द कर दिया गया है।

वैसे छात्र या छात्र, जिनका नाम वेबसाइट पर है लेकिन एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट नहीं निकाल पाए हैं, स्कूल सेंटर पर अपना एडमिट कार्ड बनवा सकते हैं। परीक्षा के लिए पटना में दयानंद स्कूल मीठापुर और मुस्लिम हाई स्कूल में सेंटर बनाया गया है। परीक्षा एक से तीन बजे तक दो घंटे के लिए होगी और इस दौरान 120 ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे। 30 सवाल हिन्दी से, 25-25 सवाल विज्ञान और समाज अध्ययन से और 40 सवाल गणित से होंगे। मुख्य परीक्षा का आयोजन तीन जून को पटना में किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिमुतल्ला आवासीय विद्यालय की परीक्षा आज