DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैं हर जांच को तैयार हूं..

भारतीय जनता पार्टी के सचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि आयकर अधिकारियों को पाई-पाई का हिसाब दे दिया गया है और वह हर प्रकार की विभागीय जांच को तैयार हैं।

ज्ञातव्य है कि कैप्टन अभिमन्यु के आवास तथा प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग ने शुक्रवार को छापा मारा था। उन्होंने शनिवार को यहां कहा कि आयकर विभाग के अधिकारियों को एक-एक इंच जमीन, एक-एक तोला जेवरात और एक-एक पाई का हिसाब दे दिया गया है और किसी भी तरह की जांच के लिए वह हमेशा तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि 1948 में स्थापित उनके पारिवारिक व्यवसाय में पिछले 64 वर्षों में कभी भी कोई गड़बड़ी नहीं मिली और वह भविष्य में उन्हीं मानदंडों पर कायम रहेंगे। बाबा रामदेव के साथ संबंधों और विपक्षी दल की वजह से कार्रवाई की आशंका जताए जाने पर कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई मामला नहीं आया है। फिर भी वह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि वैचारिक तौर पर जहां हैं तथा जिस व्यक्ति या पार्टी से जुड़े हैं वह वहां रहकर ही अपना कार्य करते रहेंगे।

वह सुख दुख में साथ देना तथा दुख में हमेशा ही साथ खड़े रहने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने माना कि आयकर विभाग की इस कार्रवाई के कारण दिल्ली नगर निगम चुनाव में वह दो दिन प्रचारक की अपनी भूमिका नहीं निभा सके। कैग रिपोर्ट द्वारा 10.75 लाख करोड़ रुपए के कोयला घोटाले को संप्रग सरकार के लिए शर्मनाक करार देते हुए उन्होंने कहा कि मामला टूजी घोटाले से भी काफी बड़ा है तथा जनता के समक्ष सच्चाई सामने लाने के लिए उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए तथा देश की संपत्ति हड़पने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो।

आर्यन औद्योगिक समूह के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे दस्तक दी थी और आयकर संबंधी दस्तावेजों की जांच-पड़ताल के बाद कल दोपहर लौट गई। रोहतक स्थित आवास के साथसाथ कंपनी के गुड़गांव मुख्यालय सहित छीसगढ़ के रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, दिल्ली, महाराष्ट्र के नागपुर में टीम ने जांच की।

रोहतक में कार्रवाई के बाद आयकर की टीम ने पत्रकारों के सवालों का कोई भी जवाब नहीं दिया। बताया जा रहा है कि जांच की कार्रवाई दिल्ली मुख्यालय के निर्देशों पर हुई इसलिए कुछ लोग इस मामले को निगम चुनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि आयकर विभाग की टीम ने भाजपा सचिव के रोहतक आवास तथा प्रतिष्ठानों पर छापे मारे और कई दस्तावेज बरामद किए। छत्तीसगढ़ में अवैध खनन तथा आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर विभाग ने पड़ताल की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैं हर जांच को तैयार हूं..