DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएनबी का नया कारपोरेट कार्यालय द्वारका में बनेगा

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का नया कारपोरेट कार्यालय दिल्ली के द्वारका में स्थापित किया जाएगा। शुक्रवार को बैंक के 118वें स्थापना दिवस के मौके पर वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने राजधानी में पीएनबी के नए कारपोरेट कार्यालय की आधारशिला रखी और कार्यालय के माडल का अनावरण किया।

द्वारका में स्थापित होने वाला अत्याधुनिक भवन दिल्ली स्थित पीएनबी के मुख्यालय के लिए आठवां भवन होगा और इसके पीछे बैंक के मुख्यालय प्रभागों को एक ही जगह ले जाना है। इससे विभिन्न अंगों की कार्यक्षमता बढ़ेगी। इस अवसर पर मुखर्जी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिले में पंचथुपी में पीएनबी की 5,555वीं शाखा का यहीं से उदघाटन किया और वित्तीय समावेश के तहत बैंक की 1,111 अति लघु शाखाओं का भी उदघाटन किया।

वित्त मंत्री ने कहा कि 12वीं पंचवर्षीय योजना का उद्देश्य तेज व टिकाउ समावेशी आर्थिक वृद्धि है। इस दिशा में उन्होंने पीएनबी को आबंटित सभी 4,588 गांवों में तय समय सीमा से पहले बैंकिंग सुविधाएं पहुंचाने के लिए बधाई दी। इस अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक के सीएमडी केआर कामत ने हर प्रकार से ग्राहक अनुकूल वित्तीय उत्पाद मुहैया कराते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए पीएनबी की प्रतिबद्धता दोहराई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएनबी का नया कारपोरेट कार्यालय द्वारका में बनेगा