DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा में महेंद्र को मिला विधान परिषद का टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के बाद अब विधान परिषद की एक मात्र सीट के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा की प्रदेश इकाई द्वारा जारी बयान में शनिवार को महेंद्र सिंह को विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने की जानकारी दी गयी।

भाजपा के जिन तीन विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है उसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और महाराष्ट्र के प्रभारी रमापति राम त्रिपाठी, प्रदेश इकाई के कोषाध्यक्ष अशोक धवन और रामनरेश रावत का नाम शामिल है।

विधानपरिषद का टिकट पाने के लिए कतार में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश सिंह और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केशरीनाथ त्रिपाठी भी शामिल थे, लेकिन बाजी महेंद्र सिंह के हाथ लगी। इन तीनों बडेम् नेताओं को विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल पांच मई को समाप्त हो रहा है। विधानसभा में भाजपा के कुल 47 विधायक ही हैं, जिसके सहारे वह अपने एक ही उम्मीदवार को विधान परिषद में भेज सकती है। विधान परिषद का चुनाव 26 अप्रैल को होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा में महेंद्र को मिला विधान परिषद का टिकट