फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक में जारी रहेंगे ड्रोन हमलेः अमेरिका

पाक में जारी रहेंगे ड्रोन हमलेः अमेरिका

अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल पाकिस्तानी कट्टरपंथी संगठनों पर ड्रोन हमले रोकने का व्हाइट हाउस का कोई इरादा नहीं...

पाक में जारी रहेंगे ड्रोन हमलेः अमेरिका
Sat, 14 Apr 2012 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल पाकिस्तानी कट्टरपंथी संगठनों पर ड्रोन हमले रोकने का व्हाइट हाउस का कोई इरादा नहीं है। इस बयान के बाद पाक और अमेरिका के बीच कूटनीतिक तनाव फिर तेज होने के आसार हैं।

अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि यदि सीआईए के ड्रोन विमानों की नजर में कोई संदिग्ध आतंकवादी नजर आता है तो उस पर हमला किया जायेगा। यह पहला मौका नहीं है जब अमेरिका ने पाकिस्तानी संसद द्वारा इन हमलों के खात्मे के लिये अपील को नजरंदाज किया है।

हालांकि पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि इस बार हालात दूसरे हैं। अब पाकिस्तान सरकार और कमजोर स्थिति में है। अब जब वह अमेरिकी कार्रवाई की सार्वजनिक रूप से निंदा करता है तो उसे शांति से बर्दाश्त नहीं करेगा।

पाकिस्तान और अमेरिका के बीच रिश्तों में पिछले साल रे डेविस प्रकरण और ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में पाये जाने जैसे अन्य घटनाक्रम के बाद खटास आई थी। नवंबर में जब अमेरिकी सेना ने 24 पाक सैनिकों को मार गिराया था तो दोनों देशों के रिश्ते सबसे बुरे स्तर पर पहुंच गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें