DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कालेधन को सफेद बनाने में शिक्षक को सीबीआई का नोटिस

खाद्य घोटाले में नगर के केपी कालेज में तैनात रहे एक शिक्षक को सीबीआई ने नोटिस भेजा है। उन पर राजा भइया के कालेधन को बीमा के जरिए सफेद बनाने का आरोप है। खाद्य, रसद व कारागार मंत्री रघुराज प्रताप सिंह (राजा भइया) इन दिनों खाद्य घोटाले में फंसे हैं। उन पर राशन की कालाबाजारी का आरोप है।

सपा की पिछली सरकार में राजा भइया के मंत्री रहने के दौरान उनके पीआरओ रहे राजीव यादव के बयान ने कई और लोगों को लपेटे में ले लिया है। नगर के केपी कालेज में तैनात रहे कॉमर्स के शिक्षक पवन नंदन श्रीवास्तव भी इसकी जद में हैं। रोहित ने बयान दिया है कि घोटाले के काले पैसे को सफेद बनाने के लिए राजा भइया ने पवन को पैसे देकर अपने नाम से पॉलिसी कराने को कहा। इस पर उन्होंने बीमा करा लिया और फिर मैच्योरिटी होने पर मिले रुपये को राजा भइया को दे दिया गया।

उनके बयान पर सीबीआई ने पवन को नोटिस भेजकर उनसे छह बिन्दुओं पर जानकारी मांगी है। पवन ने बताया कि उन्हें 10 अप्रैल की शाम को सीबीआई का नोटिस मिला। नया माल गोदाम स्थित आदर्श नगर मोहल्ला निवासी पवन नंदन को 6 फरवरी 2007 को पैरालिसिस अटैक पड़ गया था। इसके बाद से वह बीमार रहने लगे।

उन्होंने रिटायर होने के समय से दो साल पहले ही 30 जून 2010 को स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति (वीआरएस) ले ली और तब से वह घर पर ही रह रहे हैं। पता चला है कि जिस बीमा के बारे में सीबीआई ने पवन से जानकारी मांगी थी वह वर्ष 2004-05 में आईसीआईसीआई इलाहाबाद से कराया गया था। बीमा की रकम 10 से 20 लाख रुपये के बीच बताई गई। पवन ने नोटिस मिलने की बात तो स्वीकारी लेकिन आगे कुछ भी बोलने से मना कर दिया। कहा, उन्हें इस मुद्दे पर चुप रहने को कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कालेधन को सफेद बनाने में शिक्षक को सीबीआई का नोटिस