DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजय राघव पंत को डीजीपी की कमान

मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सत्ता संभालने के बाद पहला बड़ा फेरबदल किया है। महानिदेशक (तकनीकी) विजय राघव पंत को नए डीजीपी की कमान सौंपी गई है। निवर्तमान डीजीपी ज्योति स्वरूप पांडे ने स्वैच्छिक रिटायरमेंट ले लिया है। सरकार ने राज्य पुलिस सुधार आयोग का गठन करते हुए उन्हें एक साल के लिए बतौर सदस्य बनाया है। पांडे जुलाई माह में रिटायर हो रहे थे।

शुक्रवार को सरकार ने फेरबदल के यह आदेश किए। 78 बैच के आईपीएस विजय राघव पंत अभी महानिदेशक (तकनीकी) का कार्य देख रहे थे। इसी साल 30 सितंबर को उनके रिटायरमेंट की अवधि है। माना जा रहा है कि इसके बाद छह माह के लिए सरकार उन्हें एक्शटेंशन दे सकती है।

डीजीपी पंत से सीनियर 76 बैच के सत्यव्रत हैं, वे महानिदेशक (तकनीकी) का जिम्मा देख रहे हैं। सरकार ने सत्यव्रत के बजाय पंत को तरजीह दी । डीजीपी सुभाष जोशी के केंद्र में डेपुटेशन पर जाने के बाद पंत 17 जुलाई, 10 से 28 जुलाई तक प्रभारी डीजीपी रह चुके थे।

उधर, निवर्तमान डीजीपी पांडे ने वीआरएस ले लिया है। वे इसी साल जुलाई में उनका रिटायरमेंट था। उन्हें एडजस्ट करने के लिए राज्य पुलिस सुधार आयोग का गठन किया है। एक साल तक वे इसमें बतौर सदस्य रहेंगे। यह आयोग पुलिस सुधार के अपने सुझाव देगा।  पांडे 28 जुलाई, 10 को  डीजीपी बनाए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजय राघव पंत को डीजीपी की कमान