DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम दिल्ली में आज मिलेंगे प्रधानमंत्री से

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को अपने अफसरों की टीम के साथ दिल्ली रवाना हो गए। वे शनिवार को वहां राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा देवी सिंह पाटिल और प्रधानमंत्री डा.मनोमहन सिंह से शिष्टाचारिक मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री से मुलाकात में मुख्यमंत्री यूपी के विकास को लेकर बातचीत करेंगे। वे प्रधानमंत्री से यूपी के लिए विशेष पैकेज व अतिरिक्त बिजली की मांग कर सकते हैं।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के साथ राज्य के विकास से जुड़े तमाम पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही यूपी को अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में उठाए गए कदमों तथा अपनी सरकार की प्राथमिकताओं से अभी अवगत कराएंगे। उच्च स्तरीय सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री केंद्रीय योजनाओं में यूपी की लंबित कई अरब की धनराशि को जल्द से जल्द यूपी के पक्ष में अवमुक्त कराने के लिए अनुरोध करेंगे ताकि यूपी में चल रही केंद्रीय योजनाएं और परियोजनाएं ठीक से चलाई जा सकें।

मुख्यमंत्री राज्य की 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए भी प्रधानमंत्री से अनुरोध करेंगे। वे सूबे के अति पिछड़े क्षेत्र बुंदेलखंड और पूर्वाचल के लिए भी अलग से विशेष पैकेज देने की मांग कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने दिल्ली जाने से पहले मुख्य सचिव जावेद उस्मानी और अपने सचिवालय के उच्चधिकारियों से प्रधानमंत्री के समक्ष पेश किए जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा की। मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव सहित कई उच्चधिकारी भी मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीएम दिल्ली में आज मिलेंगे प्रधानमंत्री से