DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर रोके जा सकते हैं शाहरुख खान

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को गुरुवार को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर फिर रोका गया। आखिरकार भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद उन्हें बाहर जाने दिया गया। भारत ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति भी जताई है लेकिन अधिकारी मान रहे हैं कि किंग खान को आगे भी अमेरिका में इस तरह रोका जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार, शाहरुख के साथ इस व्यवहार की कड़ी 2009 में शिकागो में हुए एक कार्यक्रम में उनके भाग लेने से जुड़ी हुई है। यह कार्यक्रम जिस इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने आयोजित किया था उसके संपर्क ऐसे लोगों से पाए गए हैं जो अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों की वाच लिस्ट में हैं।

शायद यही वजह है कि शाहरुख खान को गुरुवार को अमेरिका में किसी एयरपोर्ट पर जांच के लिए इस तरह दूसरी बार रोका गया। जबकि उनके साथ गए बाकी लोगों को, जिनमें नीता अंबानी भी थीं, नहीं रोका गया।

शाहरुख को इस तरह रोकने की घटना पर मचे बवाल के बाद विदेश मंत्री एस.एम. कृष्णा ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई। विदेश मंत्रालय ने भारत में अमेरिकी दूतावास के उप प्रमुख को तलब करके नाराजगी जताई।

बाद में अमेरिकी अधिकारियों ने माफी भी मांगी है। कृष्णा ने अमेरिका में भारतीय राजदूत निरुपमा राव से कहा है कि वह अमेरिकी सरकार में शीर्ष स्तर पर इस मामले को उठाए और सुनिश्चित करें कि ऐसी घटना फिर से न हो। लेकिन अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों के कामकाज से वाकिफ विदेश मंत्रालय के एक जिम्मेदार अधिकारी का मानना था कि वाच लिस्ट से नाम हटवाना निरुपमा राव के लिए आसान नहीं होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिर रोके जा सकते हैं शाहरुख खान