DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आमिर ने शो का नाम रखा सत्यमेव जयते

आमिर अपनी क्रिएटिविटी के लिए जाने जाते हैं। यह क्रिएटिविटी उन्होंने अपने पहले टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ में भी बखूबी दिखाई। उन्होंने न सिर्फ शो का नाम तय किया, बल्कि शो किस वक्त दिखाया जाए, इस बाबत भी उनकी मर्जी ही चली। इसे लेकर उनका चैनल वालों से मतभेद भी हुआ, मगर आखिर में जीत आमिर की ही हुई।

स्टार प्लस पर दर्शक पहली बार आमिर खान को किसी रियलिटी शो में बतौर होस्ट देखेंगे! इस शो ‘सत्यमेव जयते’ में ऐसे लोगों की कहानियां दिखाई जाएंगी, जिनको पूरे समाज ने काबिले तारीफ माना है। बताया जा रहा है कि पहले इस शो को प्राइम टाइम के तहत शुक्रवार और शनिवार को रात 9 बजे दिखाने वाला था, लेकिन आमिर ने इस बात पर जोर दिया कि इसे रविवार की सुबह 11 बजे दिखाया जाए। इसकी वजह आमिर ने यह बताई कि यही वह समय है, जिस पर कभी लोग ‘महाभारत’और उससे पहले ‘रामायण’ देखते थे। दूसरी वजह आमिर के मुताबिक यह थी कि रविवार की सुबह पूरी फैमिली इस शो को एक साथ देख पाएगी। जबकि चैनल का तर्क यह था कि चूंकि आमिर पहली बार किसी टीवी शो का हिस्सा बन रहे हैं, इसलिए उनके शो को प्राइम टाइम पर डालने से ज्यादा अच्छी टीआरपी मिलेगी। लेकिन आमिर अपनी जिद पर अड़े रहे और अंत में आमिर की बात चैनल को माननी पड़ी। वैसे शो के टाइटल के मामले में भी आमिर के सामने चैनल वालों की एक न चली। दरअसल शो का टाइटल ‘सत्यमेव जयते’ आमिर खान ने ही सुझाया था। लेकिन जब चैनल की क्रिएटिव टीम ने इस टाइटल के कॉपीराइट लेने की कोशिश की तो उन्हें यह कह कर मना कर दिया कि ‘सत्यमेव जयते’ पूरे देश का स्लोगन है और इसके अधिकार किसी एक खास के लिए सुरक्षित नहीं किए जा सकते। इसके बाद चैनल की क्रिएटिव टीम ने कई नए टाइटल सुझाए, लेकिन आमिर को एक भी टाइटल पसंद नहीं आया। वह इस बात पर जोर देते रहे कि शो का नाम ‘सत्यमेव जयते’ ही रखा जाए। यहां तक कि आमिर ने यह भी कह दिया कि अगर शो का नाम यह नहीं रखा जाएगा तो वह शो का हिस्सा नहीं बनेंगे। आखिरकार चैनल वालों को एक बार फिर आमिर की बात माननी पड़ी।

जिस समय शो के प्रोमो शूट किए जा रहे थे, उस समय किरण राव अपने नए जन्मे बेटे के साथ काफी व्यस्त थीं। इसलिए किरण इस बात से काफी नाराज थीं कि आमिर शो को जरूरत से ज्यादा वक्त दे रहे हैं। दरअसल शो का कुछ हिस्सा आमिर के घर में शूट किया गया है, जिससे भी किरण की निजी जिंदगी में दखलअंदाजी हो रही थी। लेकिन आमिर शो को नजरअंदाज करने को कतई तैयार नहीं थे। वह पिछले दो साल से स्क्रीन पर नहीं आए थे और टीवी पर यह उनका पहला शो था, इसलिए वह सारा ध्यान इस पर लगा रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आमिर ने शो का नाम रखा सत्यमेव जयते