DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अल्पसंख्यकों के हित में निर्णय किया गयाः कांग्रेस

उत्तराखंड में कांग्रेस ने कहा कि सरकार ने राज्य में अल्पसंख्यकों के हित में अलग से एक मंत्रालय गठित करने का निर्णय लेकर अभूतपूर्व निर्णय किया है, जिससे राज्य के अल्पसंख्यकों का तेजी से विकास होगा।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने शुक्रवार को यहां कहा कि राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है जब अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए अलग से मंत्रालय का गठन किया गया हो। इस मंत्रालय के गठन से राज्य में अल्पसंख्यकों की तमाम समस्याओं का निराकरण तो होगा ही तथा साथ साथ उनके विकास में तेजी आयेगी।

धस्माना ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में 46 बिन्दुओं पर घोषणा की थी। पार्टी का मानना है कि कांग्रेस शासनकाल में इन सभी बिन्दुओं का क्रियान्वयन कर दिया जायेगा। अल्पसंख्यक मंत्रालय का गठन कर इस कदम की शुरुआत कर दी गयी है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार जहां एक ओर जनता के हित के लिए पूरे जी जान से जुटी हुई है। वहीं विपक्ष भारतीय जनता पार्टी की भूमिका अत्यंत निराशाजनक रही है। अभी तक नेता प्रतिपक्ष का चुनाव नहीं हो सका है, जबकि राज्य विधानसभा का एक सत्र भी बीत चुका है।

धस्माना ने कहा कि राज्य के विकास के लिये उनकी पार्टी जल विद्युत परियोजनाओं को शुरू करने तथा विद्युत उत्पादन करने के लिये पूरी तरह से कटिबद्ध है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अल्पसंख्यकों के हित में निर्णय किया गयाः कांग्रेस