DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस शासन का एक महीना निराशाजनक: भाजपा

उत्तराखंड में विपक्षी भाजपा ने राज्य में कांग्रेस शासन के एक महीने के कार्यकाल को पूरी तरह से निराशाजनक बताते हुये कहा कि एक महीने के भीतर राज्य कानून व्यवस्था की स्थिति और अधिक खराब हुई है। राज्य में अपहरण तथा डकैती की घटनाओं में तेजी से बढोत्तरी हुई है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि कांग्रेस शासन में विकास की बात तो दूर आम जनता से ही राजनीति शुरू कर दी गयी है। इंदिरा आवास योजना से वंचित लोगों के लिये दीनदयाल आवास योजना पर विराम लगा दिया गया है, जिससे गरीब लोगों को बेहद निराशा हुई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में गरीबों के लिये अटल खाद्यान्न योजना के तहत दो रुपये किलोग्राम गेहूं तथा चार रुपये किलोग्राम चावल दिये जाने की योजना शुरू की गयी थी लेकिन अब उसे भी रोका जा रहा है, जिससे गरीबों के पेट पर सीधे सीधे लात मारी जायेगी।

चुफाल ने कहा कि कांग्रेसनीत सरकार के पास मात्र एक ही काम रह गया है कि वह या तो भाजपा सरकार के फैसलों को पलट दे या उस सरकार के फैसलों का कांग्रेसीकरण कर दे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चुफाल ने कहा कि राज्य में एक तरफ तो बिजली की किल्लत है तो दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार ने बिजली के दामों में बेतहाशा बढो़त्तरी कर दी है, जिससे आम लोगों को इस कमरतोड़ मंहगाई में और अधिक मुसीबत का सामना करना पडेगा।

उन्होंने कहा कि मिट्टी के तेल की आपूर्ति में करीब 65 प्रतिशत की कटौती कर दी गयी है। मुख्यमंत्री केवल अपनी कुर्सी बचाने के फिराक में हैं। आम जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं रह गया है। चुफाल ने कहा कि गत एक माह के दौरान राज्य में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गये है। दो बच्चों का दिन दहाडे अपहरण कर लिया गया। चोरी, डकैती, छिनैती की घटनायें अब आम हो गयी हैं। राज्य में कानून व्यवस्था का ग्राफ गिरना शुरू हो गया है।

भाजपा के महामंत्री सुरेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस राज्य की स्थिति को सुधारने के बजाये केवल भाजपा पर आरोप लगाने में जुटी हुई है। जहां तक भाजपा द्वारा नेता प्रतिपक्ष चुने जाने का सवाल है तो इस मुद्दे का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। यह भाजपा का अंदरूनी मामला है।

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता के हित में सरकार की भूमिका महत्वपूर्ण है या नेता प्रतिपक्ष की। इसे कांग्रेस को बखूबी समक्षना चाहिये। आने वाले गर्मी के दिनों में पेयजल का भारी संकट होगा, लेकिन कांग्रेस सरकार उसके निराकरण के बजाये केवल राजनीति करने में लगी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस शासन का एक महीना निराशाजनक: भाजपा