DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली के तार से खेत में लगी आग, दो की मौत

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के दरगाह शरीफ क्षेत्र में उच्चशक्ति विद्युत प्रवाहित तार गिरने से फसल में आग लग गई और उसे बुझाने की कोशिश कर रही एक महिला समेत दो लोगों की जलकर मौत हो गयी। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि गगनचक गांव में मेहएन्निसा (55) तथा राजेश (25) कल शाम अपने-अपने खेतों में काम कर रहे थे। इसी बीच मेहएन्निसा के खेत में लगे बिजली ट्रांसफार्मर से जुड़ा 11 हजार वाट का विद्युत प्रवाहित तार टूटकर खेत में गिर गया जिसके उलझने से उठी चिंगारी से खड़ी फसल में आग लग गयी। उन्होंने बताया कि फसल में लगी आग बुझाने की कोशिश में मेहएन्निसा तथा राजेश की झुलसकर मौत हो गयी।

ग्रामीणों का आरोप है कि सूचित करने के काफी देर बाद तक विद्युत आपूर्ति बंद नहीं की गयी जिससे आग में झुलसने से दोनों ग्रामीणों की मौत हुई।

सूत्रों के मुताबिक हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने शवों को सड़क पर रखकर आसाम रोड पर रास्ता जाम कर दिया। पुलिस तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा दोषी बिजलीकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई तथा मृतकों के परिजन को एक-एक लाख रुपये मुआवजा दिलाने के आश्वासन और काफी समझाने-बुझाने पर जाम खुल सका और शव पोस्टमार्टम के लिये भेजे जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली के तार से खेत में लगी आग, दो मरे