DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

3178 सहायक शिक्षक बनेंगे टीजीटी

सरकारी स्कूलों में 3178 प्रशिक्षण प्राप्त स्नातक शिक्षक (टीजीटी) और 227 लैब सहायक के पद भरे जाएंगे। एमसीडी और दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ाने वाले सहायक शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ देकर इस पद को भरा जाएगा। पदोन्नति से संबंधित जानकारी भेजने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है।

हालांकि इस पद को भरने के लिए शिक्षा निदेशालय की ओर से एमसीडी के प्राथमिक शिक्षा निदेशक को दूसरी बार पत्र लिखा गया है। शिक्षा निदेशालय के सहायक शिक्षा निदेशक केएस सेहरावत की ओर से जारी रिमाइंडर में कहा गया है कि 2733 टीजीटी के पद एमसीडी के स्कूल और 445 पद शिक्षा निदेशालय द्वारा संचालित स्कूलों के सहायक शिक्षकों को पदोन्नति देकर भरे जाएंगे। जबकि 227 लैब सहायक के पद भी पदोन्नति के आधार पर ही भरे जाएंगे। जिसके लिए दो बार पहले पत्र लिखे जा चुका है।

शिक्षक के 10वीं, 12वीं, स्नातक (तीनों वर्ष) और बीएड के अंक प्रमाण पत्र, प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, विजिलेंस क्लीयरेंस प्रमाण पत्र, वर्क कंडक्ट एवं इंटीग्रिटी प्रमाण पत्र, पिछले पांच साल की ग्रेडिंग एसीआर, सेवा के दौरान उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले योग्यता की एनओसी आदि की प्रमाणित प्रति जमा करनी होगी।

खुशखबरी
227 लैब सहायक के पद सरकारी स्कूलों में अभी भी हैं खाली
30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं इच्छुक अभ्यर्थी
2733 टीजीटी के पद एमसीडी के स्कूल में हैं रिक्त
445 पद शिक्षा निदेशालय द्वारा संचालित स्कूलों के सहायक शिक्षकों को पदोन्नति देकर भरे जाएंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3178 सहायक शिक्षक बनेंगे टीजीटी