DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संदिग्ध हालात में मां-बेटी जल मरीं

सठियांव (आजमगढ़)। हिन्दुस्तान संवाद। मुबारकपुर थानान्तर्गत कस्बा सराय गांव में बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी के जल मरने से सनसनी फैल गयी। आरोप है कि ससुराल वालों ने विवाहिता और उसकी साढ़े तीन साल की पुत्री को जिंदा जलाया। मायकेवालों की तहरीर पर पुलिस ने सुसरालवालों पर विवाहिता को आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की।

इधर, घटना के बाद ससुरालवाले फरार हो गये। पुलिस ने मां-बेटी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताते हैं कि बुधवार की रात पूनम (25) अपने कमरे में साढ़े तीन साल की बेटी अन्नू के साथ सोयी हुई थी। इस बीच, उसके कमरे का खपरैल हटाकर कुछ लोग अंदर आ गये। उन्होंने पूनम की पिटायी कर उसे अधमरा कर दिया।

आरोप है कि पिटायी के बाद विवाहिता को चारपाई में बांधकर जिंदा जला दिया गया। इसमें उसकी बेटी भी जलने लगी। आग में बुरी तरह झुलसी विवाहिता और उसकी बेटी को गुरुवार को भोर में साढ़े चार बजे लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। सुबह छह बजे दोनों की मौत हो गयी।

पूनम के चाचा मंगरू के मुताबिक उसकी भतीजी की शादी सात साल पहले कन्हैया से हुई थी। चाचा का आरोप है कि कन्हैया का अपनी भाभी से अवैध संबंध है। यही वजह है कि उसकी पूनम से कभी नहीं बनी। वह हमेशा उसे पीटा करता था। वैवाहिक संबंध ठीक न होने के कारण पूनम सालभर से अपने मायके मुबारकपुर के बेलहथा गांव में ही रह रही थी।

इस बीच, पुलिस के प्रोजेक्ट ‘नयी किरण’ में कन्हैया-पूनम का सुलह हो गया। सोमवार को पूनम अपनी बेटी अन्नू के साथ ससुराल आ गयी थी। दो दिन बाद ही संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से उसकी और साढ़े तीन साल की बेटी की मौत हो गयी। ग्रामीणों की मानें तो घटना में कन्हैया भी झुलस गया।

विवाहिता और उसकी बेटी की मौत के बाद ससुरालवाले दरवाजों पर कुंडी लगाकर भाग गए। ग्रामीणों ने विवाहिता के मायकेवालों की सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने इस मामले में लोगों से पूछताछ भी की।

एसपी (सिटी) एके जैन का कहना है कि प्रथम द्रष्टय़ा यह आत्महत्या का मामला है। विवाहिता के पिता सतई की तहरीर पर पुलिस ने पति कन्हैया, ससुर हरिनाथ, सास परमी, जेठ अशोक और भाभी रंभा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संदिग्ध हालात में मां-बेटी जल मरीं