DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार हिलेगी तब साफ होगी गंगाः पं. जसराज

प्रख्यात शास्त्रीय संगीत गायक पद्मविभूषण पं. जसराज ने कहा है कि गंगा के लिए कुछ साधु-सन्तों के अनशन व तपस्या से काम नहीं चलेगा बल्कि इसके लिए हर किसी को उठ खड़ा होना होगा।

सुप्रसिद्ध संकट मोचन संगीत समारोह में भाग लेने आए पं. जसराज ने बुधवार रात कहा कि जैसे गांधीवादी अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाकर जनजागरण किया था उसी तरह सारे समाज को भी गंगा के लिए जागृत करना होगा। तभी गंगा की निर्मलता व अविरलता बन पाएगी।

उन्होंने कहा कि गंगा को बचाने के लिए सरकार को हिलाना होगा। उन्होंने कहा कि गंगा को बचाने के लिए सरकार में जब तक सकारात्मक सोच नहीं होगी तब तक गंगा प्रदूषणमुक्त नहीं होगी। गंगा की वर्तमान दुर्दशा पर अफसोस जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ मन्दिर दर्शन करने वाले श्रद्धालु अब गंगा जल से आचमन नहीं करते बल्कि कुएं के जल से आचमन करते हैं।

पं. जसराज ने कहा कि गंगा को राष्ट्रीय नदी घोषित कर देने या समितियां बना देने से ही गंगा साफ नहीं होगी। इसके लिए सबको सामूहिक प्रयास करना होगा तथा टिहरी में गंगा को बंधन से मुक्त करना होगा। गंगा में जगह-जगह गिर रहे कारखानों के कचरे का प्रवाह रोकना होगा।

इधर पद्मविभूषण पं. बिरजू महराज ने कहा कि गंगा से इस देश की पहचान है। उन्होंने कहा कि वह इसकी निर्मलता के लिए किसी भी तरह के सहयोग को तैयार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार हिलेगी तब साफ होगी गंगाः पं. जसराज