DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधान परिषद चुनाव में तीसरा उम्मीदवार भी उतारेगी बसपा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने संयोजकों और पदाधिकारियों के साथ मंथन करने के बाद विधान परिषद चुनाव में तीसरा उम्मीदवार भी उतारने का निर्णय लिया है और ये तीनों उम्मीदवार गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

पार्टी के एक क्षेत्रीय समन्वयक ने गुरुवार को बताया कि पदाधिकारियों और विधायकों की बुधवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि पार्टी तीसरे उम्मीदवार को जिताने के लिए जोर लगाएगी।

उन्होंने बैठक के बारे में बताया कि बसपा की ओर से ठाकुर जयवीर सिंह, सुनील चित्तौड़ व डॉ. विजय प्रताप के नाम पर सहमति बनी है। तीसरे उम्मीदवार को जिताने के लिए सात वोटों की आवश्यकता पडे़गी और इसके लिए भरपूर कोशिश की जाएगी। बसपा के इस नेता ने बताया कि ये तीनों उम्मीदवार गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

विधानसभा में इस समय बसपा के विधायकों की संख्या 80 है जबकि विधान परिषद में एक सीट जिताने के लिए 29 वोटों की आवश्यकता होती है। बसपा की अपनी दो सीटें निकलने के बाद 22 सीटें बचेंगी और इसी सहारे उसने तीसरी सीट पर भी अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। तीसरी सीट जीतने के लिए बसपा को महज सात वोटों की आवश्यकता पडे़गी।

गौरतलब है कि बसपा की ओर से फिलहाल जिन पांच विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल पांच मई को खत्म हो रहा है उसमें डॉ. विजय कुमार, प्रदीप कुमार, बाबू सिंह कुशवाहा, सुनील कुमार चित्तौड़ और हरपाल सैनी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधान परिषद चुनाव में तीसरा उम्मीदवार भी उतारेगी बसपा