फोटो गैलरी

Hindi Newsक्षेत्र की गुटबाजी बनी हत्या की वजह

क्षेत्र की गुटबाजी बनी हत्या की वजह

लालबाग इलाके में हुई कार्यकर्ता की हत्या क्षेत्र में भाजपा कार्यकताओं के बीच चल रही गुटबाजी का नतीजा...

क्षेत्र की गुटबाजी बनी हत्या की वजह
Wed, 11 Apr 2012 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

लालबाग इलाके में हुई कार्यकर्ता की हत्या क्षेत्र में भाजपा कार्यकताओं के बीच चल रही गुटबाजी का नतीजा है। क्षेत्र की राजनीति से जुड़े लोगों की मानें तो भाजपा कार्यकर्ता होने के बावजूद जयप्रकाश निगम पार्षद माधव प्रसाद को सहयोग नहीं कर रहा था। वह नहीं चाहता था कि माधव इस चुनाव में जीते। यही वजह है कि माधव उससे नाराज चल रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात को दोनों गुटों के बीच झगड़ा इसी बात को लेकर हुआ था।
 
लालबाग इलाके के लोग स्पष्ट रूप से तो कुछ भी नहीं कह रहे, लेकिन दबी जुबान में वह हत्या की वजह गुटबाजी बता रहे हैं। इलाके में चर्चा है कि भाजपा द्वारा माधव प्रसाद को टिकट दिए जाने से जयप्रकाश यादव व उसके साथियों का गुट नाराज चल रहा था। इसके बाद से वह चाहते थे कि इस वार्ड में भाजपा की हार हो। यह बात निगम पार्षद को पता चल गई थी। मंगलवार रात को जब माधव ने आजादपुर रेलवे स्टेशन के पास लालबाग में बैठक आयोजित की तो वहां जयप्रकाश सहित उसके गुट के कुछ लोग बैठे हुए थे। उसी दौरान उनके बीच कहासुनी होने लगी और फिर दोनों गुट आपस में भिड़ गए। 

गोरखपुर में रहने वाली जयप्रकाश की पत्नी को घटना की जानकारी दे दी गई है। उसके आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 
भैरो सिंह गुर्जर, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, अपराध एवं रेलवे

हत्या जैसे मामले में संबंधित प्रत्याशी की उम्मीदवारी रद्द कर भारतीय जनता पार्टी को एक मिसाल कायम करनी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी वारदात करने से पहले प्रत्याशी इस मिसाल को याद रखें। 
जयप्रकाश अग्रवाल, सांसद 

यह घटना अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए। अरुण जेटली, भाजपा नेता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें