DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बालगृह की अधीक्षिका गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद स्थित राजकीय बालगृह (शिशु) की तीन बच्चियों के साथ हुए बलात्कार कांड में निलंबित चल रही अधीक्षिका उर्मिला गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले बलात्कार के आरोपी चौकीदार विद्याभूषण ओझा गिरफ्तार किया जा चुका है। इस घटना का इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्वयं संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को आज तलब किया। मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती चंद्रकला ने बताया कि गत पांच अप्रैल को तीन बच्चियों के साथ बलात्कार की घटना प्रकाश में आई थी। मेडिकल रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि हुई थी।

श्रीमती चंद्रकला ने बताया कि बच्चों की शिकायत पर बालगृह के चतुर्थ श्रेणी ओझा को बर्खास्त कर दिया गया था। उसे पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उर्मिला गुप्ता को कल शाम गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में सहायक नगर मजिस्ट्रेट (द्वितीय) प्रवीणा अग्रवाल की अध्यक्षता में बनी तीन सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर बालगृह की नर्स (नर्सरी टीचर) गृहमाता समेत नौ और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि बालगृह में कुल 18 कर्मचारी है और दस वर्ष से कम उम्र के 45 लड़के तथा लड़कियां है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बालगृह की अधीक्षिका गिरफ्तार