DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उप्र में भाजपा विधायक दल की बैठक

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल की बैठक बुधवार को होगी, जिसमें विधानमंडल दल के नेता का चयन किया जाएगा। बैठक में केंद्रीय नेतृत्व की ओर से पर्यवेक्षक भी शामिल रहेंगे।

बैठक में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व चरखारी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक उमा भारती के भी शामिल होने की सम्भावना है। उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता कलराज मिश्र भी बैठक में शामिल रहेंगे।

विधायक दल की बैठक सुबह करीब 10 बजे शुरू होगी। ऐसा माना जा रहा है कि कलराज और उमा की ओर से विधानमंडल दल के नेता पद को लेकर दिलचस्पी न लेने की सूरत में पार्टी के वरिष्ठ नेता हुकुम सिंह को विधानमंडल दल का नेता बनाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में हुई बैठक में हुकुम सिंह, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, सुरेश खन्ना से लेकर गोरखपुर के विधायक डॉ. राधा मोहनदास के नामों पर विचार किया गया लेकिन अंतिम फैसला आज विधायक दल की बैठक में लिया जाएगा। बैठक में केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रदेश के पार्टी प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर शामिल होंगे।

गौरतलब है कि 11 अप्रैल से उत्तर प्रदेश विधानमंडल का सत्र प्रस्तावित है जिसमें सोलहवीं विधानसभा के लिए चुने गए सदस्यों को बुधवार से शुक्रवार तक शपथ दिलायी जाएगी और शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष का भी चुनाव होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उप्र में भाजपा विधायक दल की बैठक