DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ज्यादा वसूले, वापस करो

एनसीआर में पीएनजी और सीएनजी की कीमतें कम हो सकती हैं। पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने दिल्ली में सीएनजी और पीएनजी का खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड को ग्राहकों से ज्यादा वसूले गए नेटवर्क टैरिफ को लौटाने का आदेश दिया है। हालांकि आईजीएल ने पीएनजीआरबी के आदेश के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी लगा दी है।

पीएनजीआरबी ने आईजीएल को आदेश दिया है किवह अप्रैल 2008 से नेटवर्क टैरिफ के नाम पर वसूली गई ज्यादा राशि ग्राहकों को लौटाए। आईजीएल एनसीआर में ये शुल्क घरों में पाइप के जरिए सप्लाई होने वाली पीएनजी और  सीएनजी की बिक्री पर लगाती है। पीएनजीआरबी ने सोमवार के आदेश में आईजीएल की पाइपलाइन नेटवर्क टैरिफ 38.58 रुपये प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट (एमएमबीटीयू) तय की है, जबकि कंपनी ने इसके लिए 104.05 रुपये प्रति एमएमबीटीयू वसूले हैं। इसके अलावा नियामक ने सीएनजी के लिए कंप्रेशन चार्ज को 6.66 रुपये से घटाकर 2.75 रुपये प्रति एमएमबीटीयू कर दिया है। पीएनजीआरबी के आदेश के मुताबिक नई दरें 01 अप्रैल 2008 से प्रभावी होंगी।

हाल में बढ़ाई कीमत: आईजीएल ने मार्च महीने में ही दिल्ली में सीएनजी की कीमत 1.70 रुपये प्रति किलो बढ़ाई थी, जबकि नोएडा में कीमत में 1.90 रुपये प्रति किलो इजाफा हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ज्यादा वसूले, वापस करो