DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानपरिषद चुनाव के लिए भाजपा के नाम तय

भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनावों के लिए उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित चार नामों को मंगलवार को अंतिम रूप दिया।

पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी, भाजपा संसदीय दल के अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरूण जेटली के अलावा चुनाव समिति के सदस्यों ने बैठक में भाग लिया।

मोदी के अलावा पार्टी ने मंगल पांडे, लाल बाबू प्रसाद और सत्येंद्र कुशवाह के नाम तय किये हैं। बिहार विधान परिषद के सदस्यों का कार्यकाल छह मई को समाप्त हो रहा है और चुनाव आयोग ने नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। चुनाव की अधिसूचना नौ अप्रैल को जारी की गयी थी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 16 अप्रैल है। चुनाव आयोग ने उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल तय की है।

मतदान 26 अप्रैल को सुबह नौ बजे से दोपहर चार बजे तक होगा और उसी दिन शाम पांच बजे मतगणना शुरू हो जाएगी। पूरी चुनावी प्रक्रिया 30 अप्रैल तक पूरी होनी है।

बिहार विधान परिषद से छह मई को रिटायर होने वाले विधायकों में उदय नारायण राय, चंदन बागची, ताराकांत झा, नरेन्द्र सिंह, उपेन्द्र प्रसाद, नीतीश कुमार, बालेश्वर सिंह भारती, भीम सिंह, रामाश्रय प्रसाद सिंह, सुशील कुमार मोदी और संजय सिंह शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधानपरिषद चुनाव के लिए भाजपा के नाम तय