DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोगों को भड़का रहा है केन्द्र : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केन्द्र की यूपीए सरकार केन्द्रीय विश्वविद्यालय के सवाल पर राज्य में दो स्थानों के लोगों को आपस में लड़ाने का प्रयास कर रही है। लोगों को भड़काया जा रहा है।

सोमवार को कुमार ने कहा कि केन्द्र को विवाद खड़ा करने में महारथ हासिल है। उसने राज्य सरकार से स्थान का नाम सुझाने को कहा था। हमने स्थानीय निवासियों से बात करने के बाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय के लिए मोतिहारी का नाम प्रस्तावित किया। इसलिए हमारे लिए इससे पीछे हटने का सवाल नहीं उठता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोतिहारी में केन्द्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना पर सहमत हो जाने के बाद केन्द्र सरकार बाद में पलट गयी। कभी पटना तो कभी गया में विश्वविद्यालय खोलने की बात की जाने लगी। उनलोगों ने विवाद खड़ा किया है लेकिन हम झुक नहीं सकते। वैसे हम न तो तीन में हैं और ना ही तेरह में।

लिहाजा इस मामले में अब किसी से कुछ पूछते भी नहीं। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जतायी कि किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की शाखा की स्थापना की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि एएमयू प्रबंधन को जो चाहिए था, राज्य सरकार ने तमाम जरूरतों को पूरा कर दिया है। इसलिए फिलहाल कुछ भी कहना ठीक नहीं है। अगर काम शुरू नहीं होगा तब बात की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोगों को भड़का रहा है केन्द्र : मुख्यमंत्री