DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे की संविदा भर्ती हुई रद

रेल मंडल के अस्पतालों में संविदा कर्मियों की भर्ती के लिए जारी प्रक्रिया रद कर दी गई है। भर्ती के दौरान आवेदकों को इन्टरव्यू देने से रोके जाने के मामले की शिकायत के बाद रेल मुख्यालय ने यह फैसला किया है। अब नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

संविदाकर्मियों की भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत पर गंभीर रुख दिखाते हुए रेल मुख्यालय ने पूरी भर्ती प्रक्रिया ही रद कर दी है। शिकायत की जाँच के बाद वास्तविक तथ्यों से अवगत कराने का निर्देश भी डीआरएम को दिया गया है। 28 मार्च 12 को भर्ती के दौरान जब दजर्नों युवाओं को बगैर इंटरव्यू लिए वापस लौटाया गया तो उन्होंने रेल मंडल कार्यालय में हंगामा कर दिया था। बेरोजगारों के प्रदर्शन और भर्ती प्रक्रिया में धांधली की खबर ‘हिन्दुस्तान’ में 29 मार्च को प्रकाशित हुई थी। आवेदकों ने शिकायत की थी कि उन्हें दो दिन तक रेल मंडल कार्यालय में भटकाने के बाद इंटरव्यू में शामिल होने से रोक दिया गया। जिसके बाद डीआरएम ने पूरे मामले की जाँच के आदेश जारी कर दिए थे। दूसरी ओर धांधली का शिकार हुए युवाओं ने रेल बोर्ड के चेयरमैन और जीएम एनसीआर को लिखित शिकायत कर मामले की जानकारी दी थी। हालांकि इस दौरान भी रेल मंडल के वैयक्तिक विभाग के अधिकारी यही दावा करते रहे कि जो भी लोग इंटरव्यू के लिए आए थे उन सबको भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया गया है।

संविदाकर्मियों की भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। इसकी जाँच कराई जा रही है। शिकायत के आधार पर ही भर्ती प्रक्रिया को रद करने का आदेश मिला है। अब नए सिरे से भर्ती शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बनाएंगे। लोगों को प्रतिभा के अनुसार चयन का मौका मिलेगा। 
देवेश मिश्र, डीआरएम  आगरा रेल मंडल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे की संविदा भर्ती हुई रद