DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'विकास का फायदा गरीब मजदूर व किसानों को नहीं'

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के विकास के दावों को झूठा करार देते हुए सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री आज जिस विकास का प्रचार करने में लगे है उसका कोई फायदा अब तक राज्य के गरीब, मजदूर और किसानों को नहीं मिला है।

भट्टाचार्य ने यहां पार्टी द्वारा आयोजित विशाल मजदूर-किसान एकजुटता रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के आगे बढ़ने का रास्ता मजदूर किसानों के एकताबद्ध संघर्ष का रास्ता होगा। एक ओर केन्द्र और राज्य सरकार की नीतियों के कारण महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर गरीबी रेखा की सीमा घटाकर गरीबों के साथ क्रूर मजाक किया जा रहा है।

इस अहम मुद्दे पर राज्य सरकार का रवैया तो और भी अधिक संवेदनहीन रहा है कि गरीबी रेखा की सीमा घटा देने के बावजूद यहां गरीबों की संख्या में करीब पांच लाख की बढ़ोत्तरी हुई है। भाकपा (माले) के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि अंग्रेजों द्वारा किए गए एक बंटवारे के सौ साल पूरा होने पर बिहार को जश्न में डूबाकर नीतीश कुमार जनता के उपलब्धियों और विरासत को हड़पने की साजिश रच रहे है और यह बताने की कोशिश कर रहे है जो कुछ भी बेहतर है वह मानों उनके सात साल के कार्यकाल की उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि बिहार का इतिहास सिर्फ सात साल या सौ साल का नहीं बल्कि हजारों वर्षों का है और उस इतिहास में महान जनसंघर्षों की गाथाएं रची गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'विकास का फायदा गरीब मजदूर व किसानों को नहीं'