DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुरू होने से पहले धुंआ देने लगी सिटी बस

रूट पर उतरने से पहले ही सिटी बस धुंआ देने लगी। रविवार को ऐसा एक मामला प्रकाश में आया। जिसमें किसी सवारी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। लेकिन सवारियों को अवश्य ही बीच रास्ते में उतरना पड़ा। रोडवेज अधिकारियों की माने तो धुंआ ब्रेक जाम होने से निकला है।

अप्रैल माह में सिटी बसों को रूट पर उतारने के लिए हरियाणा रोडवेज ने तैयारियों को जोरों पर शुरू किया हुआ है। इसी क्रम में बसों को ट्रायल के रूप में विभिन्न रूटों पर उतार दिया जाता है। रविवार की सुबह करीब 8.40 मिनट पर एचआर-38-आर-962 लो-फ्लेार स्काई ब्ल्यू बल्लभगढ़ से बदरपुर बार्डर के लिए रवाना हुई। बस पर नया ड्राइवर सोमवीर व कंडक्टर राजसिंह था। सवारियों को लेकर बस जब गुडइयर फैक्ट्री के पास पहुंची, तभी बस ने धुंआ देना शुरू कर दिया। इससे नया ड्राइवर बुरी तरह घबरा गया। उसने तुरंत सवारियों को नीचे उतार दिया। इसके बाद रोडवेज से मिस्त्री को मौके पर बुलवाया गया। इसके बाद बस वर्कशॉप में लाई गई। जांचने के बाद पता चला कि बस के ब्रेक जाम हो गए थे। जिस कारण बस में गर्माहट हो गई और धुंआ निकलना शुरू हो गया। रोडवेज कर्मचारियों की माने तो सिटी बसों को रूट पर उतारने से सभी बसों को विभाग को अच्छी तरह से चैक कराना होगा। अन्यथा बसें रूट पर पहुंचने से पहले इसी प्रकार किसी न किसी प्रकार की घटना की शिकार होती रहेंगी। उनका कहना है कि बसें पिछले कई महीनों से खड़ी है। जिनकी बैट्रियों पूरी तरह डिस्चार्ज हो चुकी है। ब्रेक ऑयल, इंजन ऑयल में भी फर्क आ चुका है। इसलिए सभी बसों की ओवरहॉलिंग होने बेहद जरूरी है।
------------------------------------------
महाप्रबंधक, तरूण पावरिया- बस के ब्रेक जाम हो गए। मिस्त्री ने बताया कि पानी जाने के कारण ब्रेक जाम हो गए। उन्होंने दावा किया कि सिटी बसों को रूट पर उतारने से पहले अच्छी तरह से चैक कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शुरू होने से पहले धुंआ देने लगी सिटी बस