DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'महंगाई और भ्रष्टाचार के लिए केन्द्र की नीतियां जिम्मेवार'

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) माले के वरिष्ठ नेता और पोलित ब्यूरो सदस्य स्वदेश भट्टाचार्य ने देश में व्याप्त कमतोड़ महंगाई और भ्रष्टाचार के लिए केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की नीतियों को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि इसका मुकम्मल जबाव वामपंथी आंदोलन हो सकता है।

भट्टाचार्य ने रविवार को यहां कहा कि गरीबों के देश में अमीरपरस्त नीतियां लागू की जा रही है जिससे महंगाई मे अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है। इस कारण भ्रष्टाचार भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार के लिए केन्द्र की वर्तमान और पूर्ववर्ती सरकारों की नीतियां समान रूप से जिम्मेवार है।

उन्होंने बिहार में वामपंथ की मजबूती को लेकर कहा कि राज्य में वामपंथी आंदोलन से मजदूरों, किसानों को जो ताकत मिली थी उसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोग से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कमजोर करने में लगे हैं। राज्य में भूमि सुधार को नकारना गरीबों के साथ सबसे बड़ा धोखा है।

भाकपा (माले) के पोलित ब्यूरो सदस्य ने पार्टी द्वारा सोमवार से यहां आरंभ होने वाले तीन दिवसीय नौवें बिहार राज्य सम्मेलन को लेकर कहा कि सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है और तैयारियां अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि पार्टी का यह सम्मेलन संप्रग और राजग के खिलाफ जन आंदोलन की ताकत को मजबूत बनाएगा।

उन्होंने कहा कि सम्मेलन के दौरान सोमवार को मजदूर किसान एकजुटता रैली का आयोजन किया गया है जिसमें हिस्सा लेने के लिए राज्य के विभिन्न इलाकों से कार्यकर्ता और आम लोग दरभंगा पहुंचने लगे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'महंगाई और भ्रष्टाचार के लिए केन्द्र की नीतियां जिम्मेवार'