DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगवा हुए युवक की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

राजधानी के अतिसुरक्षित माने जाने वाले नॉर्थ एवेन्यू इलाके से सांसद के घर के बाहर से अगवा हुए  21 वर्षीय युवक की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद उसका शव रूड़की इलाके में गंग नहर में फेंक दिया गया। हत्या रुपयों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद के कारण हुई। हालांकि अभी तक शव बरामद नहीं हुआ है। पुलिस की टीम आरोपियों के बयान के मुताबिक रूड़की में गंग नहर में शव की तलाश में जुटी है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक की तलाश में छापेमारी कर रही है।

गिरफ्तार आरोपी असलम का टूर एंड ट्रेवेल का काम है, जबकि दूसरा आरोपी मोहित उसका ड्राइवर है। पुलिस का कहना है कि अबतक की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनका मारे गए युवक मोहम्मद अशरफ से तीस हजार रुपये के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। इस बात को लेकर असलम ने अपने एक साथी के मोबाइल से फोन कर युवक मोहम्मद अशरफ को गत 25 मार्च देर रात घर के बाहर बुलाया था। इसके बाद उसे गाड़ी पर बैठा कर इधर-उधर घुमाते रहे। आरोपियों द्वारा पुलिस को दिए गए बयाने के मुताबिक अगले दिन उन्होंने उसकी हत्या कर दी थी। अशरफ नार्थ एवेन्यू इलाके में स्थित केरल के एक सांसद के फ्लैट के परिसर में ही बने एक कमरे में परिवार के साथ रहता था।

उधर अशरफ के पिता मोहम्मद अरशद ने बताया कि उनकी उससे वारदात वाली रात करीब पौने एक बजे बात हुई थी। उस वक्त उसने ऐसा कुछ नहीं बताया कि उसे अगवा कर लिया गया है। उनका कहना है कि हो सकता है कि अपहरणकर्ताओं ने उसे डराया-धमकाया हो। इस कारण उसने उन्हें इस संबंध में कुछ भी नहीं बताया हो। कुछ देर बाद उसका फोन स्विच ऑफ हो गया था। तभी से परेशान होकर उन्होंने उसके दोस्तों व जानकारों से उसके बारे में पूछताछ आरंभ की थी। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला तो अगले दिन सुबह नॉर्थ एवेन्यू चौकी और बाद में संसद मार्ग थाने में इस संबंध में शिकायत दी थी, तभी से पुलिस मामले की जांच कर रही थी। परिजनों द्वारा आशंका जताने पर उसके दोस्तों से इस संबंध में पूछताछ की जा रही थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद रविवार सुबह उसकी हत्या किए जाने की जानकारी परिजनों को दी गई। अपहृत युवक जंतर-मंतर इलाके में स्थित एक रेस्तरां में कार्यरत था।

पुलिस अगर शिकायत दिए जाने के बाद ही सक्रिय हो जाती तो शायद मेरे बेटे की जान नहीं जाती। देरी से कार्रवाई होने के कारण हमने बेटे को खो दिया।

मोहम्द अरशद, मृतक का पिता

हमने असलम और उसके दोस्तों पर पहले ही शक जताया था। उसके दोस्तों के नाम भी बताए थे, लेकिन पुलिस को कई दिनों के बाद उसकी हत्या किए जाने की जानकारी मिली।
फातिमा, मृतक की मां

अभी आरोपियों से सघन पूछताछ चल रही है। उनके द्वारा दिए गए बयानों की जांच की जा रही है। हमारी एक टीम रूड़की रवाना हुई है। हालांकि अभी तक युवक का शव बरामद नहीं किया जा सका है। पूछताछ पूरी होने के बाद ही वारदात की कड़ियों की जानकारी मिल पाएगी।
जांच अधिकारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगवा हुए युवक की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार