DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस को वोट मांगने का नैतिक अधिकार नहीं:भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस देश की जनता की विश्वसनीयता खो चुकी है और उसे वोट मांगने का नैतिक अधिकार नहीं है। दिल्ली के तीन नगर निगमों के 15 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में घोषणा पत्र जारी करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य प्रभारी वेंकैया नायडू (इकाई), अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार मल्होत्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार हो या शीला दीक्षित की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार दोनों पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।

दोनों सरकारों ने देश और दिल्ली को बर्बाद किया है और अब निगमों को तहस.नहस करने के लिए वह झूठे वादे कर रही हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता का दोनों सरकारों में विश्वास नहीं रह गया है। इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मांगे राम गर्ग, हर्ष वर्धन, पूर्व महापौर और भाजपा राष्ट्रीय महासचिव आरती मेहरा, प्रदेश सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया और विधायक जगदीश मुखी समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
 
नायडू ने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों को 2008 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हाथों अस्थाई प्रमाण बंटवाए और लगभग चार साल बीत जाने के बाद भी इन बस्तियों की क्या स्थिति है इसका वर्णन नहीं किया जा सकता। इस प्रकार 60 हजार मकान बनाकर देने का वादा कांग्रेस ने पांच साल पहले किया था। लोकायुक्त ने कांग्रेस के इस झूठे और भ्रामक वादे पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रपति को मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री इस झूठे वादे पर पछतावा करने की बजाय लोकायुक्त की आलोचना करने में ही जुटी है। कांग्रेस के तीनों निगमों के लिए अलग .अलग घोषणा पत्र जारी किए गए हैं जबकि भाजपा ने एक ही घोषणा पत्र जारी किया है।
 
भाजपा ने घोषणापत्र में दिल्ली नगर निगम में पांच वर्ष के शासनकाल के दौरान राजधानी के सर्वांगीण विकास का दावा करते हुए फिर मौका मिलने पर और मजबूती के साथ लोगों की सेवा करने का संकल्प दोहराया है। नायडू ने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली को तीन निगमों में विभाजित कर दिया तो क्या दिल्ली शहर एक है। यह देश की राजधानी है। कांग्रेस निगमों को केन्द्र और प्रदेश की तरह बर्बाद करना चाहती है किंतु भाजपा उसकी इस चाल को सफल नहीं होने देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस को वोट मांगने का नैतिक अधिकार नहीं:भाजपा