DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम पर बांटने का प्रयासः मोदी

केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूबी) के संदर्भ में टालमटोल का आरोप लगाते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस राज्य के लोगों को बांटने का प्रयास कर रही है।

मोदी ने यहां परिसदन में कहा कि महात्मा गांधी की कर्मभूमि चंपारण के मोतिहारी में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की सैद्धांतिक सहमति देने के बाद केंद्र पलट रहा है। अब गया में विश्वविद्यालय के लिए विकल्प की बात कहकर राज्य के लोगों को बांटने का प्रयास हो रहा है। कांग्रेस बांटो और राज करो की नीति पर चल रही है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोतिहारी में यदि बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना नहीं हुई तो यह जनभावना का अनादर होगा। केंद्र एयरपोर्ट या अन्य नागरिक सुविधाओं की अनुपलब्धता का बहाना बनाकर टालमटोल कर रहा है।

बिहार में बिजली के कम आवंटन को लेकर पक्षपात पर मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक सर्वदलीय शिष्टमंडल बीते दिनों नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिला था। शिष्टमंडल ने बिजली की समस्या से निजात के लिए बरौनी बिजली संयंत्र की विस्तारीकरण परियोजना के लिए कोल लिंकेज और राज्य में एनटीपीसी के संयंत्रों से उत्पादित होने वाली बिजली का आधा हिस्सा मांगा था। इस पर सकारात्मक आश्वासन प्राप्त हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम पर बांटने का प्रयासः मोदी