DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराजाओं सी शान

अमिताभ बच्चन के पास जितनी भी गाड़ियां हैं उनकी नंबर प्लेट के अंकों का योग 11 ही है। क्योंकि उनकी जन्म तारीख 11 अक्टूबर है। उनके पास रॉल्स रॉयस से लेकर फैंटम और पॉर्श से लेकर बीएमडब्ल्यू तक कई कारें हैं। शाहरुख खान के पास ऑडी से लेकर जैगुआर तक तमाम आलीशान कारें हैं। इमरान खान इटालियन फेरारी लेकर इतरा रहे हैं तो संजय दत्त ने हाल ही में लगभग तीन करोड़ की रॉल्स रॉयस घोस्ट लग्जरी कार अपनी पत्नी मान्यता को दी है। फिल्मी सितारों की लग्जरी लाइफ कारों से शुरू होकर आलीशान बंगलों और पैंटहाउसों तक जाती है।

फिल्मी सितारों की निजी जिंदगी और उसके बारे में कुछ बातों को जानने की उत्सुकता हमेशा से ही लोगों में देखी जाती रही है। आम इंसानों की नजरें हमेशा अपने प्रिय कलाकार पर रहती हैं कि वह किस तरह की जिंदगी जी रहा है। किस तरह की गाड़ी में चल रहा है। वास्तव में फिल्मों में अभिनय कर फिल्म-दर-फिल्म करोड़ों रुपए कमाने वाले कलाकारों की वैभवशाली जिंदगी पर हर किसी की नजर होती है। हर कलाकार सबसे ज्यादा धन अपने रहने के लिए मकान खरीदने और गाड़ी पर खर्च करता है। आम इंसानों का मानना है कि यदि आपके पास एक कार है, तो वह निजी जीवन की जरूरत है। यदि आपके पास दो कार हैं, तो वह लक्जरी है।

सिनेमा में अभिनय कर करोड़ों रुपए कमाने वाले ये कलाकार अपनी कमाई के अनुपात में ही कार व अन्य लक्जरी आइटम खरीदने में धन खर्च करते रहते हैं। तो दूसरी तरफ उनके प्रशंसक भी यह जानने का प्रयास करते रहते हैं कि उनका पसंदीदा कलाकार कौन-सा गाड़ी चला रहा है या क्या लक्जरी आइटम उसके पसंदीदा कलाकार के पास है। और फिर वह प्रशंसक भी अपने पसंदीदा कलाकार की तरह ही गाड़ी या अन्य लक्जरी आइटम खरीदने का प्रयास करता है। लोग कार और फैशन से लेकर ड्रेसिंग स्टाइल तक की नकल करने का प्रयास करते हैं।

फिल्म कलाकारों के बीच लक्जरी कार खरीदने का सबसे ज्यादा शौक नजर आता है। अमिताभ बच्चन के पास जितनी भी गाड़ियां हैं, हर गाड़ी के नंबर प्लेट के अंकों का योग 11 ही है। क्योंकि उनकी जन्म तारीख 11 अक्टूबर है। अमिताभ बच्चन के पास रॉल्स रॉयस, फैंटम, कांटीनेंटल, जीटी, पॉर्श, केमन एस, बीएमडब्ल्यू एक्स 5 सहित बीस गाड़ियां होंगी। इसमें से लगभग 4 करोड़ लागत की फंटम कार उन्हें विधु विनोद चोपड़ा ने उपहार में दी है। इसी तरह शाहरुख खान की हर गाड़ी के नंबर प्लेट के अंकों का योग 6 है।

शाहरुख खान के पास स्कूली दिनों में मारुति वैन थी। अब मित्सुबिसी पजैरो, बीएमडब्ल्यू 7, बीएमडब्ल्यू कुपे, सफेद रंग की कांटीनेंटल जीटी रॉल्स रॉयस, ऑडी ए 6 तथा जगुआर एक्स जे गाड़ियां हैं। शाहरुख खान ने अपनी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ की निर्देशक व मशहूर नृत्य-निर्देशक फरहा खान को मर्सडीज बेंज एस 350 कार उपहार में दी थी, जबकि अपने बेटे को ‘ऑडी 6’ कार दी।

अमिताभ बच्चन या शाहरुख खान को तो छोड़िए, दूसरे कलाकार भी पीछे नहीं हैं। हॉलीवुड स्टार ह्यूग ग्रांट तथा गायक जस्टिन टिंबरलेक की ही तरह इमरान खान के पास इटालियन फेरारी गाड़ी है जिसकी कीमत लगभग पांच करोड़ है। संजय दत्त ने हाल ही लगभग तीन करोड़ लागत की ‘रॉल्स रॉयस घोस्ट लक्जरी’ गाड़ी खरीदकर अपनी पत्नी मान्यता को दी है। जबकि उनके पास फेरारी एफ 430, बीएमडब्लू 5, लेक्स्स एसयूवी और लैंड क्रूजर गाड़ियां हैं। पर वह ज्यादातर फेरारी एफ 430 में ही घूमते नजर आते हैं।

रणबीर कपूर के पास ‘ऑडी आर 8’ गाड़ी है जिसकी लागत लगभग दो करोड़ होगी। वैसे चर्चा यह है कि यह गाड़ी उनके पिता ने उन्हें उपहार में दी है। अजय देवगन के पास मसेराटी, फेरारी, मर्सडीज जेड क्लास पहले से हैं। अभिषेक बच्चन को उनके पिता ने बेंटली कार उपहार में दे रखी है जिसकी कीमत सवा दो करोड़ से कम नहीं होगी। हॉट और सेक्सी कैटरीना कैफ को अपनी सुंदरता और अपनी स्टाइल के अनुरूप ही कार चाहिए। इसीलिए उन्होंने ऑडी क्यू 7 ले रखी है।

आसिन के पास 25 लाख की लागत वाली लक्जेरियस कार टोयटा कैमरे ली है और अंदर से उसे अपनी स्टाइल के अनुरूप डेकोरेट भी करवाया है। तो वहीं हॉट और सेक्सी याना गुप्ता के पास 22 लाख के आसपास वाली स्वैवी फोर्ड इंडओर है। रितिक रोशन के पास सवा करोड़ की लागत की मर्सडीज बेंज एसएल 500, रंगी रोवर, जगुआर एक्स.जे., सफेद रंग की बीएमडब्लू के अलावा रॉड रोवर स्पोर्ट कार है।

आमिर खान, अनिल कपूर, गोविंदा, सनी देओल के पास मर्सडीज बेंज, ऐश्वर्या राय, अजय देवगन, करीना कपूर, शाहिद कपूर, रानी मुखर्जी के पास लेक्सस, प्रियंका चोपड़ा, संजय दत्त, रितिक रोशन, बिपाशा बसु और फरदीन खान के पास स्पोर्टी पॉर्श, सुनील शेट्टी के पास अमेरिकी सैनिकों द्वारा उपयोग की जाने वाली हम्वी का नागरिकों के लिए बनी कार ‘हम्मर एच 3’ है। कैटरीना कैफ के पास ‘लक्जरी सूवी ऑडी 7’, सलमान खान के पास बीएमडब्लू 3, बीएमडब्लू 5, ऑडी ए 8 और मर्सडीज हैं। यह सभी गाड़ियां फैशन के साथ गौरव का प्रतीक बनी हुई हैं।

इन दिनों करोड़ों रुपए कमाने वाला हर कलाकार अपने आपको स्वतंत्र रूप से हर मामले में स्थापित करना चाहता है। वह खुद को आर्थिक रूप से मजबूत भी करता चलता है। इसी कारण इन दिनों ज्यादातर कलाकार प्रापर्टी/जमीन/मकान आदि खरीदने में अपनी कमाई खर्च कर रहे हैं। पिछले दिनों जब आयकर विभाग ने प्रियंका चोपड़ा के यहां छापेमारी की तो पता चला कि सिर्फ मुंबई शहर में प्रियंका चोपड़ा के पास 15 फ्लैट हैं, जिनके किराए से उन्हें भरपूर मदद मिल रही है। जबकि दीपिका पादुकोण ने हाल ही में मुंबई के प्रभा देवी इलाके के ‘बीयूमोंडे टॉवर’ में 16 करोड़ का फ्लैट खरीदा है।

वैसे तो सूत्रों का दावा है कि बांदरा इलाके में कैटरीना कैफ उसी फ्लैट में रहती हैं जिसे सलमान खान ने उन्हें उपहार में दिया था। मगर अब उन्होंने खुद एक समुद्र के किनारे फ्लैट खरीदा है। इतना ही नहीं कैटरीना कैफ ने लंदन में भी एक प्रॉपर्टी खरीदी है। विद्या बालन अब तक मुंबई के चेंबूर इलाके में अपने माता-पिता के साथ रहती आई हैं। पर अब उन्होंने खार इलाके में एक चार बेडरूम का फ्लैट खरीदकर उसमें रहना शुरू किया है। करीना कपूर ने बांदरा इलाके में आलीशान फ्लैट खरीदा हुआ है जिसका इंटीरियर ट्विंकल खन्ना ने किया है।

जबकि शिल्पा शेट्टी ने शादी के बाद अपने पति राज कुंद्रा के साथ समुद्र के किनारे एक आलीशान महलनुमा इमारत में रहना शुरू किया है जिसे उन्होंने अपने व अपने पति के नाम पर खरीदा है। इसका इंटीरियर रितिक रोशन की पत्नी सुजैन ने किया है और अंदर पहुंचते ही किसी पांच सितारा होटल में पहुंचने का अहसास होता है। इतना ही नहीं हाल में उन्हें दुबई में विश्व की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा की 19वीं मंजिल पर एक फ्लैट उपहार में मिला है। उधर प्रीति जिंटा ने अमेरिका के ‘बेवर्ली हिल्स’ में एक प्रॉपर्टी खरीदी है जबकि शिमला में ‘ईको फ्रेंडली फॉर्म हाउस’ बनाने की योजना पर वह काम कर रही हैं।

जिया खान के पास अमरीका में प्रॉपर्टी है और अब वह फ्रांस में प्रॉपर्टी खरीदने पर विचार कर रही हैं। जबकि मुंबई के जुहू इलाके में भी उनके पास एक आलीशान फ्लैट है। मिनिषा लांबा ने हाल ही में भव्य वैनिटी वैन खरीदी है। बिपाशा बसु को लक्जरी घड़ियां खरीदने का शौक है। उनका दावा है कि जॉन अब्राहम के पास जितनी भी लक्जरी घड़ियां हैं, वे सब उन्होंने ही उन्हें खरीदकर दी हैं। जबकि खुद बिपाशा बसु के पास ‘वर्साचे वॉच’ है।

महंगे जूते खरीदना भी बिप्स का शौक है। जॉन अब्राहम को ब्रैंडेड घड़ियां खरीदने व पहनने का शौक है। उनके पास ब्रीटलिंग, टैग ह्यूअर, पनेराई, ऑडेमार्स पिग्युट्स ब्रैंड की घड़ियां हैं। बिपाशा बसु अक्सर डिजाइनर सन ग्लास खरीदती रहती हैं। ब्लू जींस व व्हाइट क्रिप्स शर्ट पहनने की शौकीन शिल्पा शेट्टी के जूते और बैग का रंग हमेशा एक जैसा ही नजर आता है। कपड़े खरीदने का उन्हें बहुत शौक है।

वह छह माह भारत तो छह माह इंग्लैंड में रहती हैं। वह हर आइटम दो की संख्या में खरीदती हैं, जिससे एक भारत के मकान में और दूसरा लंदन के मकान में रख सकें। उनके पास लुईस वैंटन पंप्स तथा गोल्ड मार्क जैकॉब्स पंप्स के कई जोड़ी जूते हैं। इसके अलावा शनैल, क्रिस्टियन डायर, लौबूटीन, प्राडा और जेग्ना के 60 जोड़े डिजाइनर जूते भी हैं। उनके पास 50 जोड़ी हैंड बैग हैं। डोना कारन ड्रेसेस की करीबन 50 ड्रेस, 10 डोना कारन कश्मीरी निट कार्डिगन, 45 जे ब्रैंड जींस, 60 ट्राउजर्स, 5 अरमानी ब्लैक कोट हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महाराजाओं सी शान