DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई और चार्जर्स के पास एकजुट होने का मौका

पिछले मुकाबलों में पराजय का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस और डेक्कन चार्जर्स दोनों टीमें सोमवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग पांच के टी20 मैच में अपने अभियान को पटरी पर लाने की कोशिश करेंगी।
    
चोट के कारण सचिन तेंदुलकर की अनुपस्थिति के बावजूद मुंबई इंडियंस की टीम कागज पर तो कम से कम मजबूत दिखती है लेकिन मेहमान टीम को यह बात ध्यान रखनी होगी कि चार्जर्स की टीम अपने घरेलू मैदान पर खेल रही है।
    
चार्जर्स को अपने शुरूआती अभियान में गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का सामना करना पड़ा जबकि मुंबई को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ अपने पिछले मैच में अशोक डिंडा के चार विकेट के कारण पराजय झेलनी पड़ी। मुंबई इंडियंस ने हालांकि चार अप्रैल को टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में चेन्नई को शिकस्त दी थी।
    
तेंदुलकर की अनुपस्थिति में पुणे के खिलाफ मुंबई की पारी में कोई चमक नहीं दिखी जिसमें केवल दिनेश कार्तिक ने 32 गेंद में इतने ही रन बनाये जबकि जेम्स फ्रैंकलिन ने भी ऐसा ही प्रदर्शन किया।
    
लेकिन उनके गेंदबाजों ने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया जिसमें लसिथ मलिंगा, मुनाफ पटेल, प्रज्ञान ओझा और कप्तान हरभजन सिंह शामिल हैं। मुंबई की टीम डा वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

जहां तक चार्जर्स की बात है तो उन्हें शनिवार को अपने शुरूआती मैच में चेन्नई ने धो दिया था लेकिन क्रिकेट के इस प्रारूप में किसी भी टीम को कमजोर समझना बड़ी गलती होगी। इस साल सबसे कम सितारों वाली चार्जर्स के मुख्य खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से बाहर बैठना पड़ रहा है। चार्जर्स के लिए बल्लेबाजी में कोई भी बड़ा नाम नहीं है लेकिन शिखर धवन, डान क्रिस्टियन, कैमरन वाइट और डेनियल हैरिस से हमेशा मैच विजयी प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।
    
इसमें कोई शक नहीं कि डेल स्टेन गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे जिसमें गोनी, क्रिस्टियन और सुधिंद्र उनके सहायक होंगे। 

मुंबई इंडियंस : हरभजन सिंह (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, अबु नेचिम, अमितोज सिंह, एडेन ब्लिजार्ड, जेम्स फ्रेंकलिन, कीरन पोलार्ड, वाय चहल, हर्शल गिब्स, डेवी जैकब्स, रिचर्ड लेवी, दिनेश कार्तिक, धवल कुलकर्णी, के यादव, लसिथ मलिंगा, सुशांत मराठे, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ पटेल, रॉबिन पीटरसन, सुजीत नायक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जयदेव शाह, रूद्रप्रताप सिंह, टी सुमन, पवन सुयाल, आदित्य तारे, अपूर्व वानखेड़े।

डेक्कन चार्जर्स : कैमरन वाइट, शिखर धवन, जीन पॉल डुमिनी, मनप्रीत गोनी, डेनियल हैरिस, पार्थिव पटेल, डेल स्टेन, रस्टी थेरान, इशांक जग्गी, अभिषेक झुनझुनवाला, क्रिस लिन, अमित मिश्रा, तन्मय मिश्रा, आशीष रेड्डी, आनंद राजन, अंकित शर्मा, टी ए राव, आकाश भंडारी, भरत चिपली, डेनियल क्रिस्टियन, केदार देवधर, वीर प्रताप सिंह, सैयद कादरी, डी रवि तेजा, अक्षत रेड्डी, बिप्लब समंत्र, स्नेहा किशोर, सन्नी सोहाल, तन्मय श्रीवास्तव, टीपी सुधिंद्र और अर्जुन यादव।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई और चार्जर्स के पास एकजुट होने का मौका