DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुड फ्राइडे पर रक्तदान शिविर और क्रूस यात्रा

कार्यालय संवाददाता पटना। प्रभु यीशु के बलिदान की याद में शुक्रवार को ईसाइयों ने गुडफ्राइडे का त्योहार मनाया। रक्तदान शिविर आयोजन किया गया, क्रूस की यात्रा निकाली गई और उपवास रखा गया। कैथोलिक कल्याण समिति की ओर से सुबह में सेर्केट हर्ट चर्च (न्यू पाटलिपुत्र) में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

फादर देवासिया टी चीराइल और समिति के सचिव रेमंड ओस्टा ने बताया कि करीब 15 लोगों ने कुर्जी अस्पताल के डॉ. रामसागर के देखखेरख में रक्तदान किया। हालांकि रक्तदान करने के लिए काफी लोग आए थे। कुछ की उम्र अधिक थी तो कुछ की उम्र कम।

इस मौके पर अनिल पास्कल, फादर जेरान, सिस्टर ज्योति, संजीव कुमार, समिति के अध्यक्ष रंजन डेविड, उपाध्यक्ष माग्रेट सुर्वणो, संयुक्त सचिव स्टेला डेविड, ट्रेर्जर सोनी, सहायक ट्रेर्जर प्रकाश चेरूबीम आदि मौजूद थे। इसके बाद दोपहर तीन बजे केदारकुंज अपार्टमेंट से क्रूस यात्रा निकाली गई।

इस यात्रा में काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। यात्रा में यीशु की विभिन्न झाकियां भी निकाली गई। चर्च तक 14 विशेष स्थान बनाए गए थे। इन स्थानों को विशेष रूप से सजाया गया और साफ-सफाई की गई थी। इन जगहों पर यीशु के विभिन्न तस्वीर लगाए गए थे।

इन स्थानों पर पूजा-अर्चना की गई। फूल-माला चढ़ाया गया और मोमबती जलाया गया। चर्च पहुंचने पर प्रार्थना और बाइबिल का पाठ हुआ। बाइबिल का पाठ तरूण साइमन और लुसी जोजो ने किया जबकि पैसन रीडिंग जय प्रकाश, रेमंड ओस्टा और फादर जोसेफ द्वारा किया गया।

उपवास तुड़वाने के लिए स्नैक्स और शीतल पेय का वितरण किया गया। इसकी व्यवस्था चार्ल्स पीटर और सिस्टर मैविस ने किया था। पाटलिपुत्र थाने की पुलिस ने ट्रैफिक व्यावस्था की कमान संभाल रखी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुड फ्राइडे पर रक्तदान शिविर और क्रूस यात्रा