DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईआईटी-जेईई आज, शहर में बनाए सात केंद्र

बरेली। वरिष्ठ संवाददाता

इंजीनियरिंग के देश के श्रेष्ठ संस्थानों में शुमार इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रवेश के लिए रविवार को होने वाले ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के लिए बरेली में सात सेंटर बनाए गए हैं। इनमें से हर एक सेंटर पर 500 स्टूडेंट्स के बैठने की व्यवस्था की गई है। देशभर में इस परीक्षा में पांच लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे।

वहीं बरेली में बने सात सेंटरों में कुल 3,500 स्टूडेंट शामिल होंगे। शहर के कई विद्यार्थी दिल्ली और लखनऊ से भी जेईई देंगे। वहीं जेईई के लिए बने परीक्षा केंद्रों पर नियुक्त होने वाले परीक्षकों को आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर्स की टीम ने शनिवार को परीक्षा संबंधी जानकारियां उपलब्ध करवाईं। हर सेंटर पर 500 स्टूडेंट्स के परीक्षा देने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा दो पारियों में होगी। बरेली कॉलेज में बीबीए-बीसीए बिल्डिंग में परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

कॉलेज प्रशासन के अनुसार सारी तैयारी पूरी कर ली गई हैं और स्टाफ को भी जरूरी निर्देश समझा दिए गए हैं। ये हैं सात परीक्षा केंद्र - बरेली कॉलेज - हार्टमैन इंटर कॉलेज - जेएलए केंद्रीय विद्यालय -2 - एसआरएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज (यहां दो सेंटर रहेंगे)- एसआरएमएस इंजीनियरिंग गर्ल्स कॉलेज - इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी आईआईटी - जेईई फैक्ट्स - 15 हैं देश में आईआईटी की संख्या।- 5.06 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे जेईई-2012 में। - 4.86 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे जेईई 2011 में। - 9,590 सीटें हैं सभी आईआईटी में। - 53 स्टूडेंट्स के बीच मुकाबला होगा एक सीट के लिए। - 3,500 स्टूडेंट्स दे रहे हैं बरेली से परीक्षा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईआईटी-जेईई आज, शहर में बनाए सात केंद्र